अमेरिका दौरे पर बोले Rahul Gandhi, ‘मैं भी मन की बात कर रहा होता अगर…’

0
34
Rahul Gandhi Birthday
Rahul Gandhi Birthday

Rahul Gandhi US Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी 30 मई को अमेरिका दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने सैन फ्रांसिस्को में भारतीय मूल के लोगों को संबोधित भी किया। कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, सांता क्रूज़ में कार्यकर्ताओं, शिक्षाविदों और सिविल सोसाइटी के लोगों के साथ बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया। सैन फ्रांसिसको में लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि राजनीति के लिए संसाधनों की आवश्यकता होती है जिसे बीजेपी सरकार नियंत्रित कर रही है।

Rahul Gandhi US Visit
Rahul Gandhi US Visit

राहुल गांधी अमेरिका के 10 दिवसीय दौरे पर हैं। वह तीन शहरों- सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क को कवर करेंगे। अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को में राहुल गांधी ने कहा कि सरकार ने भारत जोड़ो यात्रा को रोकने के लिए पूरी ताकत लगा दी। लेकिन कुछ काम नहीं किया और यात्रा का असर बढ़ता गया। यह इसलिए हुआ क्योंकि ‘भारत जोड़ो’ का आइडिया सबके दिलों में है।

Rahul Gandhi US Visit: बीजेपी और आरएसएस पर राहुल गांधी का तंज

उन्होंने कहा कि भाजपा लोगों को डरा रही है और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है। भारत जोड़ो यात्रा इसलिए शुरू हुई क्योंकि लोगों से जुड़ने के लिए हमें जितने भी साधनों की जरूरत थी, उन सभी पर बीजेपी-आरएसएस का नियंत्रण था। पीएम मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यदि पीएम मोदी को भगवान के साथ बिठा दिया जाए तो वह भगवान को भी समझाना शुरू कर देंगे। और बताएंगे कि ब्रम्हांड कैसे काम करता है।

Rahul Gandhi US Visit
Rahul Gandhi US Visit

Rahul Gandhi US Visit: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि उन्होंने जब मैंने यात्रा शुरू की थी तो कुछ दिनों बाद मुझे यह महसूस हुआ कि यह यात्रा आसान नहीं होगी। हजारों किलोमीटर पैदल चलना बेहद मुश्किल लग रहा था लेकिन मेरे पास कोई ऑपशन नहीं था। उन्होंने बताया कि किस तरह कांग्रेस समर्थक और कार्यकर्ता रोज 25 किलोमीटर की यात्रा कर रहे थे। उसके बाद मुझे लगा कि मैं अब नहीं थक रहा हूं।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा, “अगर आप क्रोध, घृणा और अहंकार में विश्वास करते हैं, तो आप भाजपा की बैठक में बैठे होते और मैं मन की बात करता।”

संबंधित खबरें…

USA पहुंचे Rahul Gandhi, सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट पर करना पड़ा 2 घंटे इंतजार

गंगा में पहलवानों ने नहीं बहाया मेडल, हरिद्वार में नरेश टिकैत के मनाने पर मान गए साक्षी, विनेश और बजरंग पुनिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here