Weather Update: Delhi-NCR में बारिश के बाद गिरा तापमान, गर्मी से मिली राहत

Weather Update: मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि जून के महीने में पूरे भारत में बारिश 'सामान्य से नीचे' स्तर पर रहेगी।

0
19
Weather Update top news today
Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली में मंगलवार की शाम हुई बारिश के बाद मौसम अचानक बदल गया।बारिश के बाद जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो से तीन दिन मौसम सुहाना रहेगा। दूसरी तरफ बिहार, झारखंड, उत्‍तराखंड, उत्‍तर प्रदेश में भी कहीं बारिश की संभावना बनी है।यहां भी तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी।
इसके अलावा आज भी राजधानी दिल्‍ली में कई स्‍थानों पर बारिश की आशंका है।इसके साथ ही यूपी, राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का पूर्वानुमान है।

बड़ौत, बागपत (UP), पिलानी, भिवाड़ी, तिजारा और खैरथल (राजस्थान) में भी अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी।दिल्‍ली में आज यानी बुधवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।

WhatsApp Image 2023 05 31 at 08.58.43

Weather Update:बारिश सामान्‍य स्‍तर से नीचे

Weather Update:मौसम विभाग ने आशंका जताई है कि जून के महीने में पूरे भारत में बारिश ‘सामान्य से नीचे’ स्तर पर रहेगी। मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, ओडिशा जैसे राज्यों के साथ-साथ उत्तरी भारत के बड़े हिस्से में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना है।ऐसे में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

Weather Update:पहाड़ों पर ओलावृष्‍टि

Weather Update: बात अगर पहाड़ी इलाकों की करें तो उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों में मंगलवार को तेज हवाओं के साथ बारिश और ओलावृष्टि भी दर्ज की गई। कई हिस्सों में बारिश के साथ बादल गरजने की संभावना है।हिमाचल में भी मौसम इसी प्रकार का बना हुआ है। राज्य में 5 जून तक मौसम का मिजाज सुहाना बना रहेगा।

संबंधित खबरें

Weather Update: Delhi-NCR में आंधी की संभावना, बारिश को देखते हुए येलो अलर्ट

Weather Update: Delhi-NCR में छाए रहेंगे बादल, कई जगहों पर बारिश की संभावना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here