Weather Update: Delhi-NCR में धूप के साथ सुबह की शुरुआत, कई स्‍थानों पर बारिश की संभावना

Weather Update: आज दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। हालांकि शुक्रवार की सुबह हल्‍का कोहरा देखने को मिल सकता है।

0
114
Weather Update: top news today
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बीते दो दिनों से प्रदूषण से थोड़ी राहत है। गुरुवार की सुबह का आगाज गुनगुनी धूप के साथ हुआ।मौसम विभाग के अनुसार आगामी एक से दो दिन के अंदर दिल्‍ली में बारिश होने की संभावना है।जिससे तापमान में थोड़ी कमी आने की उम्‍मीद है।आज दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

हालांकि शुक्रवार की सुबह हल्‍का कोहरा देखने को मिल सकता है।मालूम हो कि सोमवार को अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जोकि वर्ष 2008 के बाद नवंबर माह के लिए सबसे अधिक है।

Weather Update: top news today.
Weather Update.

Weather Update: पुरवैया हवाओं ने बदला मिजाज

मौसम विभाग के अनुसार पछुआ हवाएं हिमालय और कई बार यूरोपीय देशों से ठंडी हवाएं लेकर आतीं हैं।जोकि अक्‍सर नवंबर के महीने में चलती हैं। लेकिन पिछले तीन दिनों से दिल्ली में हवाओं का रुख बदला हुआ है। इसकी वजह पुरवैया हवाएं ही हैं।

Weather Update: पराली जलाने में कमी लाने पर जोर

केंद्र के वायु गुणवत्‍ता आयोग ने पठानकोट को छोड़कर पंजाब के सभी जिलों के उपायुक्‍तों को शुक्रवार को जरूरी निर्देश दिए।पराली जलाने की संख्‍या में तेजी से कमी लाने के उपायों की बात कही।वायु गुणवत्‍ता प्रबंधन आयोग ने पंजाब के मुख्‍य सचिव और पठानकोट को छोड़कर शेष 22 जिलों के उपायुक्‍तों के साथ एक बैठक कर पराली जलाए जाने के मामलों पर काबू के लिए कामों की समीक्षा की।

पठानकोट में पराली जलाए जाने की कोई घटना नहीं हुई है।दूसरी तरफ अमृतसर, बरनाला, बठिंडा, जालंधर, कपूरथला, लुधियाना, और पटियाला समेत 10 जिलों के उपायुक्‍तों को विशेष रूप से पराली जलाए जाने की घटनाओं के मददेनजर कार्य योजना कार्यान्‍वयन पर ध्‍यान देने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here