Weather Update: Delhi-NCR में दो दिन धुंध छाए रहने की संभावना, तापमान में बदलाव की संभावना

Weather Update: जानकारी के अनुसार दिल्‍ली में शाम के समय हवा का बहाव लगभग बंद हो जाता है। इसके चलते प्रदूषण के कण शाम के समय तेजी से बह नहीं पाते और स्‍मॉग की चादर बन जाती है।

0
174
Weather Update: top news today
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में आने वाले दो दिन धुंध छाए रहने की संभावना है।सोमवार की सुबह की शुरुआत हल्‍की धुंध के साथ हुई।मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिन इस तरह की स्‍मॉग की चादर राजधानी में बने रहने की संभावना है।जानकारी के अनुसार दिल्‍ली में शाम के समय हवा का बहाव लगभग बंद हो जाता है। इसके चलते प्रदूषण के कण शाम के समय तेजी से बह नहीं पाते और स्‍मॉग की चादर बन जाती है।हालांकि प्रदूषण के स्‍तर में पहले से कमी देखने को मिली है लेकिन स्‍मॉग की परत भी लगातार बन रही है।दिल्‍ली में वर्तमान में पूर्व की तरफ से हवा बह रही है, जिसके चलते पराली का धुंआ कम आ रहा है।यही वजह है कि तापमान में थोड़ा बदलाव देखा जा सकता है।

Weather Update: top hindi news on mausam.
Weather Update.

Weather Update: 13 इलाकों में गंभीर श्रेणी में पहुंचा प्रदूषण

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार शनिवार सुबह दिल्‍ली में एक्‍यूआई 415 दर्ज किया गया।रविवार को ये 381 के पार पहुंच गया।जानकारी के अनुसार अगले दो दिन इसमें और कमी आने की संभावना है।बीते शनिवार को भी 13 इलाकों में प्रदूषण का स्‍तर गंभीर श्रेणी में दर्ज किया गया।

Weather Update: पराली जलाने में कमी लाने पर जोर

Top news on Burning of Parali .
Burning of Parali .

केंद्र के वायु गुणवत्‍ता आयोग ने पठानकोट को छोड़कर पंजाब के सभी जिलों के उपायुक्‍तों को शुक्रवार को जरूरी निर्देश दिए।पराली जलाने की संख्‍या में तेजी से कमी लाने के उपायों की बात कही।वायु गुणवत्‍ता प्रबंधन आयोग ने पंजाब के मुख्‍य सचिव और पठानकोट को छोड़कर शेष 22 जिलों के उपायुक्‍तों के साथ एक बैठक कर पराली जलाए जाने के मामलों पर काबू के लिए कामों की समीक्षा की।

पठानकोट में पराली जलाए जाने की कोई घटना नहीं हुई है।दूसरी तरफ अमृतसर, बरनाला, बठिंडा, जालंधर, कपूरथला, लुधियाना, और पटियाला समेत 10 जिलों के उपायुक्‍तों को विशेष रूप से पराली जलाए जाने की घटनाओं के मददेनजर कार्य योजना कार्यान्‍वयन पर ध्‍यान देने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here