“मैंने बनाया यह गुजरात” के नारे के साथ PM Modi ने रैली को किया संबोधित, सामूहिक विवाह में भी हुए शामिल

2 चरणों में होगा गुजरात चुनाव

0
146
PM Modi In Gujarat
PM Modi In Gujarat

PM Modi In Gujarat: गुजरात में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद राज्य में सियासी पारा काफी ऊपर चढ़ गया है। यहां बीजेपी पिछले दो दशकों से भी अधिक समय से सत्ता में है। एक तरफ जहां बीजेपी अपने इस सत्ता को राज्य में बरकरार रखने के लिए पूरी कोशिश में लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस और आम आदमी पार्टी भी अपनी सरकार बनाने के लिए मेहनत करते हुए दिख रहीं हैं। राज्य में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद रविवार को पहली बार पीएम नरेंद्र मोदी का गुजरात जाना हुआ। इस दौरान पीएम ने लोगों को संबोधित किया और भावनगर में सामूहिक शादी कार्यक्रम ‘पापा नी परी’ लग्नोत्सव-2022 में हिस्सा भी लिया।

PM Modi In Gujarat
PM Modi In Gujarat

PM Modi In Gujarat: हर गुजराती आत्मविश्वास से है भरा-पीएम मोदी

बता दें कि रविवार को पीएम मोदी गुजरात के वलसाड़ में चुनावी प्रचार करने पहुंचे। यहां उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा “मैं वलसाड़ में अपने आदिवासी भाई-बहनों का आशीर्वाद लेने आया हूं। इस बार आप लोग रिकॉर्ड तोड़कर दिखाइए।” पीएम ने रैली को संबोधित करते हुए एक नया नारा भी लॉन्च किया। उन्होंने गुजराती में कहा आ गुजरात, मैं बनाव्यू छे। यानी कि ये गुजरात मैंने बनाया है। उन्होंने रैली में शामिल लोगों से इस नारे को बार-बार दोहराने की बात भी कही।

इसके अलावा पीएम ने कहा कि गुजराती आत्मविश्वास से भरा है। इसलिए हर गुजराती बोलता है, अंतरात्मा की आवाज बोलती है, हर आवाज गुजरात के दिल से आती है कि यह गुजरात मैंने बनाया है।

रिकॉर्ड मतों से भाजपा की होगी जीत-पीएम
पीएम ने कहा कि जो विभाजनकारी ताकतें नफरत फैलाने में लगी रही हैं, जिन्होंने गुजरात को बदनाम करने और उसका अपमान करने की कोशिश की है, उन्हें गुजरात से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में भी उनका यही भविष्य होगा। पीएम ने कहा “दिल्ली में बैठे-बैठे, मुझे रिपोर्ट मिल रही है कि भाजपा इस बार गुजरात में रिकॉर्ड वोटों से जीतेगी। मैं यहां अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड़ने आया हूं। मैंने गुजरात भाजपा को कहा है कि मैं चुनाव प्रचार के लिए जितना संभव है, आपको उतना समय देने को तैयार हूं।”

2 चरणों में होगा गुजरात चुनाव
मालूम हो कि पिछले दिनों चुनाव आयोग ने गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया। राज्य में दो चरणों में चुनाव होंगे। 1 और 5 दिसंबर को गुजरात में कुल 182 सीटों के लिए वोटिंग की जाएगी। वहीं, इसके नतीजों का ऐलान 8 दिसंबर को होगा। बता दें कि इस दिन हिमाचल में भी विधानसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

यह भी पढ़ेंः

T20 World Cup: सेमीफाइनल में भारत की इंग्लैंड के साथ भिंड़त, जानें क्या कहते हैं आंकड़े…

Bitcoin, Ethereum में उछाल तो Dogecoin में सुस्ती, जानें अन्य क्रिप्टोकरेंसी की स्थिति…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here