Weather Update: Delhi-NCR में झमाझम बारिश, यूपी-उत्तराखंड समेत इन राज्यों को मिली चेतावनी, जानिए मौसम का ताजा हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी बुधवार (26 जुलाई) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी बुधवार को भारी बारिश के आसार हैं।

0
109
Weather Update: top news on Rain today
Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्ली में बुधवार सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। इस बारिश ने देशभर में एक बार फिर लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, 26 और 27 जुलाई को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पश्चिम उत्तर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। वहीं, हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में मंगलवार को बादल फटने के बाद दो पुल बह गए और कई स्थानों पर सड़कें टूट गई, जिसके बाद मौसम विभाग ने राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा आईएमडी ने पूर्वी मध्य भारत में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी बुधवार (26 जुलाई) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान, पश्चिमी राजस्थान, जम्मू-कश्मीर में भी बुधवार को भारी बारिश के आसार हैं। इसके साथ ही पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम भारत, कोंकण, गोवा और महाराष्ट्र में 29 जुलाई तक भारी बारिश की उम्मीद जताई गई है।

Weather Update: IMD ने इन इलाकों में जारी की चेतावनी

आईएमडी ने उत्तर प्रदेश के 30 जिलों में 26 जुलाई को भारी बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है। राज्य में पिछले करीब एक हफ्ते से तापमान में 3 से 4 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में अगले 36 घंटे में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update:भारी बारिश की वजह से हिमाचल में फटा बादल

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में मंगलवार सुबह बादल फटने से क्षेत्र के कुछ मकानों और कृषि भूमि को नुकसान पहुंचा और इलाके की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। अधिकारियों ने बताया कि दो पुल बह गए हैं और भुंतर-गड़सा सड़क कई स्थानों पर टूट गई है। स्थानीय मौसम विभाग कार्यालय ने 26 और 27 जुलाई को 12 में से आठ जिलों के अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here