Weather Update: पूरा उत्‍तर भारत बारिश से पानी-पानी, सड़कें डूबीं, जलभराव से आफत, कई ट्रेन कैंसिल

Weather Update: बारिश के मद्देनजर, उत्तर रेलवे ने रविवार को लगभग 17 ट्रेनों को रद्द करने और लगभग 12 और ट्रेनों के रूट डायवर्जन किए।

0
96
Weather Update: top breaking News on Rain
Weather Update

Weather Update:मॉनसून की झमाझम बारिश की वजह से दिल्‍ली एनसीआर समेत पूरे देश में हाल बेहाल हो गया है। राजधानी दिल्‍ली में बीते रविवार को हुई लगातार बारिश के बाद जगह जगह जलभराव और सड़कें दरकने की खबरें आई। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है।वहीं दिल्‍ली में यमुना का जलस्‍तर खतरे के निशान से ऊपर बढ़ रहा है।

हरियाणा की तरफ से 1 लाख क्‍यूसेक पानी छोड़े जाने से हालात और भी खराब होते जा रहे हैं।यमुना के निचले इलाके में लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है।

आज राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।मालूम हो कि देश की राजधानी दिल्ली में 40 साल बाद एक दिन में सबसे अधिक बारिश हुई, जिससे सड़कें और अंडरपास में पानी भर गया।

Weather Update: Heavy Rainfall in HP News
हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ से बुरा हाल हो गया है।

Weather Update: कई ट्रेन कैंसिल

21 june guru 2 min

Weather Update:बारिश के मद्देनजर, उत्तर रेलवे ने रविवार को लगभग 17 ट्रेनों को रद्द करने और लगभग 12 और ट्रेनों के रूट डायवर्जन किए। उत्तर रेलवे से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इनमें नोगनवान (अंबाला)-न्यू मोरिंडा के बीच, नंगल बांध और आनंदपुर साहिब के बीच और कीरतपुर साहिब और भरतगढ़ के बीच के खंड शामिल हैं।
ध्‍यान योग्‍य है कि रद्द की गई ट्रेन में फिरोजपुर कैंट एक्सप्रेस, अमृतसर सुपर फास्ट एक्सप्रेस, चंडीगढ़ इंटरसिटी एक्सप्रेस और चंडीगढ़ से अमृतसर जंक्शन एक्सप्रेस भी शामिल है।इसके साथ ही मुंबई सेंट्रल से अमृतसर एक्सप्रेस, अमृतसर एक्सप्रेस, दौलतपुर चौक एक्सप्रेस के रूट डायवर्ट किए गए हैं। खराब मौसम को देखते हुए शिमला-कालका मार्ग पर ट्रेन सेवाएं भी निलंबित हैं।रेल अधिकारी एनसीआर से चलने वाली ट्रेन पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।पटरियों से पानी निकालने के लिए पंप चलाए जा रहे हैं।

Weather Update:बारिश और बाढ़ से हिमाचल का बुरा हाल

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बारिश और बाढ़ से बुरा हाल हो गया है।बीते रविवार को हुई भारी बारिश से यहां बहुत नुकसान हुआ।जिले में पैदल पुल समेत कम से कम पांच छोटे पुल बह गए।ब्यास नदी पर बना पुल, पंडोह में 100 साल पुराना लाल पुल, मंडी शहर और जोगिंदर नगर को जोड़ने वाले कून क्षेत्र में एक पुल के अलावा पंचवक्तरा मंदिर और दवारा क्षेत्र में पैदल पुल बह गए।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here