राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के बीच CM केजरीवाल का आदेश, सोमवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल

Schools Closed in Delhi: भारी बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों के मद्देनजर सोमवार (10 जुलाई) को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है।

0
51
Schools Closed in Delhi
Schools Closed in Delhi

Schools Closed in Delhi: राजधानी दिल्ली में भीषण बारिश का कहर जारी है। देश के कई राज्य इस वक्त भारी बारिश से जूझ रहे हैं। दिल्ली एनसीआर के तमाम इलाकों में जलभराव के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है। भारी बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों के मद्देनजर सोमवार (10 जुलाई) को दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला किया गया है। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने खुद इसकी घोषणा की है।

इससे पहले भीषण बारिश के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी सरकारी अधिकारियों की रविवार ( 9 जुलाई) को छुट्टी रद्द कर दी और उन्हें प्रभावित क्षेत्रों में जाने का निर्देश दिया। केजरीवाल ने यह भी कहा कि दिल्ली कैबिनेट के मंत्री और महापौर शेली ओबराय भी राष्ट्रीय राजधानी में ‘समस्याग्रस्त क्षेत्रों’ का दौरा करेंगी। लगातार हो रही बारिश के चलते दिल्ली के ज्यादातर इलाके जलमग्न हो चुके हैं।

FotoJet 24

Schools Closed in Delhi: सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर जानकरी दी है कि दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल (10 जुलाई) दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।

Schools Closed in Delhi: बारिश ने तोड़ा पिछले 4 दशक पुराना रिकॉर्ड 

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार (9 जुलाई) सुबह से जारी बरसात ने दिल्ली में 41 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। सुबह साढ़े आठ बजे तक 153 मिमी वर्षा दर्ज की गई। वर्ष 1982 के बाद यह 24 घंटे की सबसे ज्यादा बरसात है। इससे पहले 1982 में 169.9 मिमी बारिश हुई थी।

FotoJet 23

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here