भारतीय जनता पार्टी के सांसद किरोणी लाल मीणा को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है कि प्रशासन की मनाही के बाद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने आमागढ़ किले पर भगवा झंडा फहराया साथ ही वे पूजा भी करना चाहते थे लेकिन पुलिस की मुस्तैदी के कारण किरोड़ी लाला मीणा पूजा नहीं कर पाए। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया ह।

आमागढ़ किले पर भगवा झंडा फहराने का मामला  तूल पकड़ता जा रहा है। खबर हैं कि पहले कांग्रेस नेता रामकेश मीणा ने आमागढ़ किले पर भगवा झंडा फाड़ दिया था जिसके विरोध में बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किले पर भगवा झंडा फहराने की ठानी, लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

Amagarh Fort

अन्य खबरों की माने तो रामकेश मीणा के विरोध में किरोड़ी लाल मीणी ने आमागढ़ किले पर मीणा समाज का झंडा फहराया। पुलिस उन्हें रोकने में विफल रही। मामला अब बढ़ता ही जा रहा है।

बता दें कि राजस्थान में मीणाओं का एक वर्ग आरएसएस सहित हिंदू संगठनों के साथ संघर्ष कर रहा है और दावा कर रहा है कि मीणाओं की एक अलग पहचान है और वे हिंदू नहीं हैं। मीना समुदाय के नेता और विधायक रामकेश मीणा द्वारा कुछ दिन पहले आमागढ़ किले में कथित तौर पर भगवा झंडा फाड़ने के बाद विवाद खड़ा हो गया था।

हवा में धर्म की राजनीति को देखते हुए पुलिस अधिकारियों ने आमागढ़ किले का दौरा करने के लिए कहा था। लेकिन पुलिस की तैयारियों के बाद भी बीजेुी राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे। पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर पाती इससे पहले किले पर झंडा फहरा दिया था।

वहीं राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कांग्रेस पर तंज कसा है। पार्टी को धर्म की राजनीति करने वाली कांग्रेस कहा है। उन्होंने लिखा, आमागढ़ क़िले के मामले में धर्म के नाम पर राजनीति कर रही कोंग्रेस को करारा जवाब देने वाले डॉ.किरोड़ी लाल मीणा जी की गिरफ़्तारी निंदनीय है। डॉ.मीणा को तुरंत रिहा किया जाय।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान के सीएम से खुश होकर पिता ने अपने बच्चे का नाम ‘कांग्रेस जैन’ रखा, ‘बड़ा होकर करेगा पार्टी ज्वाइन…’

मिलावटखोरों के खिलाफ राजस्थान सरकार ने बोला हल्ला, सूचना देनेवाले को 51,000 का इनाम

https://www.youtube.com/watch?v=DeT43uy7IJM&pp=sAQA

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here