देश के गृहमंत्री अमित शाह आज दो घंटे के लिए उत्तर प्रदेश दौरे पर हैं। अमित शाह मिर्जापुर में विंध्या कॉरिडोर का भूमि पूजन करेंगे। गृहमंत्री रोप-वे का लोकार्पण करेंगे साथ ही जीआईसी ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह और सीएम योगी आदित्यानथा के आगमन को देखते हुए मिर्जापुर सहित पूरे उत्तर प्रदेश में सुरक्षा चौक चौबंद है।

मिली जानकारी के अनुसार गृहमंत्री सवा तीन बजे विंध्याचल धाम पहुंचेंगे इस दौरान वो 20 मिनट तक विंध्य धाम में रहेंगे। भूमि पूजन कर सड़क मार्ग से जीआईसी मैदान पहुंचेगे। जहां विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास और रोपवे सहित अन्य परियोजनाओं का उद्घाटन कर जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के बाद 4 बजकर 35 मिनट पर वाराणसी के लिए रवाना होंगे।

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार की शाम मिर्जापुर से संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के हेलीपैड पर आएंगे। बतौर गृहमंत्री पहली बार मिर्जापुर जिले में आगमन के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। तीन हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को गृहमंत्री की सुरक्षा में तैनात किया गया है। जिले में गृहमंत्री के आगमन पर पहली बार इस तरह की सुरक्षा देखने को मिली है।

रविवार को सीएम और गृहमंत्री के आगमन से पूर्व बाबतपुर से लेकर श्री काशी विश्वनाथ मंदिर तक की सड़कों को दुरुस्त कराया जा रहा है। साफ सफाई के साथ सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद व्यवस्था कराई जा रही है। मंदिर परिसर में भी व्यवस्थाओं को ठीक किया जा रहा है।

गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर भारतीय जनता पार्टी और सहयोगी अपना दल एस तैयारियों में जुटा रहा। विंध्याचल से शहर के आने वाले रास्ते बैनर पोस्टर से पट गए। वहीं बैठकों का दौर चलता रहा।

गृहमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले लोगों को भी दो दिनों के लिए किसी भी बाहरी को घर में प्रवेश न करने का नोटिस दिया गया है। नोटिस में बताया गया है कि 31 जुलाई और एक अगस्त को परिवार के अलावा न कोई बाहरी व्यक्ति आएगा, न निवास करेगा। ऐसा न करने पर कार्रवाई की जाएगी।

गृहमंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शनिवार को जीआईसी मैदान में बने पंडाल में बैठक हुई। इसमें मंडलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, पुलिस उप महानिरीक्षक जे रविंद्र गौड़, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार और पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था ड्यूटी में लगे पुलिस, पीएसी, सीआरपीएफ और पैरामिलिट्री फोर्स के अधिकारियों, कर्मचारियों को दिशा निर्देश दिया।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वीआईपी आगमन के दौरान किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। इस बात का ध्यान रखे। वहीं मंदिर से ललिता घाट के बीच चल रहे कार्य स्थल के पास हरा पर्दा लगाया गया। जहां बारिश से कीचड़ हो गया है वहां गिट्टियां डाली गई हैं। रेड कार्पेट बिछाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:

अमित शाह का ऐलान- राम मंदिर ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी होंगे, 1 सदस्य दलित समाज से होगा

अयोध्या में जल्द होगा भव्य राम मंदिर का निर्माण: अमित शाह

गृहमंत्री के आगमन के मद्देनजर शनिवार को विंध्याचल और कटरा कोतवाली क्षेत्र के होटलों को खाली करा दिया गया। होटल में लगे कैमरों की भी जांच कर दूरस्त करा दिया गया है। विंध्याचल में गृहमंत्री आ रहे हैं। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से सभी होटलों की चेकिंग की गई और उन्हें खाली कराया गया। होटलों में ड्यूटी करने आए पुलिस अधिकारियों को ठहराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here