Jammu-Kashmir News: पुंछ की उफनती नदी में बहे भारतीय सेना के दो जवान, कई टीमें तलाशी में जुटीं

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से नदियां और नाले उफान पर हैं। खराब मौसम के कारण शनिवार को लगातार दूसरे दिन अमरनाथ यात्रा भी रोकनी पड़ी थी।

0
53
Jammu-Kashmir News' Indian Army Personnel Drove near Poonch River
Jammu-Kashmir News' Indian Army Personnel Drove n

Jammu-Kashmir News:पूरे देश में बारिश हो रही है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बीते शनिवार को भारी बारिश के दौरान एक उफनाती नदी में भारतीय सेना के दो जवान बह गए। सेना के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी। इनमें से एक सैनिक की पहचान नायब सूबेदार कुलदीप सिंह के रूप में हुई। दूसरे जवान के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।
सेना के 16 कॉर्प्स के कमांडिंग ऑफिसर और जवानों ने कुलदीप सिंह को श्रद्धांजलि दी। 16 कॉर्प्स के ट्विटर पेज पर लिखा है कि व्हाइट नाइट कॉर्प्स के कमांडर और सभी रैंक नायब सूबेदार कुलदीप सिंह के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं।
सेना के उच्‍चाधिकारियों के अनुसार पुंछ के सुरानकोटे के पोशाना में ये सैनिक डोगरा नाला पार कर रहे थे, भारी बारिश के बीच अचानक आई बाढ़ के
कारण वे पानी के तेज बहाव में बह गये।

Jammu And Kashmir : Two Armymen Drove
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बीते शनिवार को भारी बारिश के दौरान नदियों में उफान आया।

Jammu-Kashmir News: कई टीमें तलाश में जुटीं

Jammu-Kashmir News: सेना, पुलिस और राज्य आपदा मोचन बल की संयुक्त टीम दोनों सैनिकों की तलाश में जुटी हुई है,लेकिन अभी तक कुछ पता नहीं चला है।
सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन की निगरानी की। इस बीच, पुलिस वाहन जिले के विभिन्न हिस्सों में लोगों को भारी बारिश के बाद नदी/नालों से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर में पिछले कई दिनों से लगातार हो रही बारिश से नदियां और नाले उफान पर हैं। खराब मौसम के कारण शनिवार को लगातार दूसरे दिन अमरनाथ यात्रा भी रोकनी पड़ी थी। किसी भी तीर्थयात्री को गुफा की तरफ नहीं जाने दिया गया। रामबन जिले में 270 किलोमीटर लंबे जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह भूस्खलन हुआ।. सुरंग बहने के चलते जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे बंद हो गया था।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here