“हम दिल्ली से योजनाएं भेजते हैं, जयपुर में कांग्रेस का पंजा झपट्टा मार देता है”, बीकानेर की जनसभा में कांग्रेस पर गरजे PM मोदी

PM Modi Bikaner Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के बाद शनिवार (8 जुलाई) को राजस्थान के दौरे पर पहुंचे। यहां जानिए उनके संबोधन की बड़ी बातें…

0
72
PM Modi Bikaner Visit
PM Modi Bikaner Visit

PM Modi Bikaner Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के बाद शनिवार (8 जुलाई) को राजस्थान के दौरे पर पहुंचे। यहां बारिश ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने बीकानेर नौरंगदेसर में 24,300 करोड़ रूपये की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होनें बीकानेर जिले से अमृतसर-जामनगर ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे राष्ट्र को समर्पित किया। इस बीच पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत, अर्जुनराम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ और उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया की भी मौजूदगी रही।

इस दौरान उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। इस पूरे कार्यक्रम को ग्रीन रिवॉल्यूशन (हरित क्रांति और पर्यावरण संरक्षण) से जोड़ा गया। साथ ही, पीएम मोदी लोकार्पण कार्यक्रम से सभा स्थल तक साइकिलिस्ट के साथ पहुंचे और साइकिल को बढ़ावा देने का संदेश दिया। मोदी कार में थे और 50 साइकिल सवार उनके साथ चल रहे थे। पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में एक्सप्रेस वे के नाम पर डबल सेंचुरी लगा ली है। यहां औघोगिक विकास की अपार संभावनाएं मौजूद हैं, इसलिए यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बनाने का काम किया जा रहा है।

FotoJet 14

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी का ये 9 महीनें में 7वीं बार राजस्थान का दौरा है। वहीं, एक महीने में वे दूसरी बार राजस्थान आए। मालूम हो कि इसी साल के आखिर में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। अपने संबोधन के बीच उन्होनें विपक्ष (मुख्य रूप से कांग्रेस) पर तीखा हमला बोला। यहां जानिए उनके संबोधन की बड़ी बातें…

PM Modi Bikaner Visit: PM ने बीकानेर में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी

प्रधानमंत्री मोदी ने बीकानेर में कई परियोजनाओं की आधारशिला रखी। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “मुझे खुशी है कि 9 साल में देश की तस्वीर रोड इंफ्रास्ट्रक्चर में काफी बदली है। राजस्थान में अमृतसर-जामनगर इकोनॉमिक कॉरिडोर की प्लानिंग बहुत महत्वपूर्ण है। ये प्रोजेक्ट 23,000 करोड़ की लागत से 917 किमी 6 लेन इकोनॉमिक कॉरिडोर है। जिसमें से 650 किमी कॉरिडोर बन गया है और बाकी अक्टूबर 2023 तक बन जाएगा।”

“बीकानेर मेरे लिए इसलिए भी खास है क्योकि…” -PM मोदी

पीएम मोदी ने कहा, “बीकानेर वो जगह है, जिसका नाम देश मे कही भी सुने मुंह मे पानी आ जाता है, मुझे तो यहां की धरती पर सावन के माह मे आने का सौभाग्य मिला है, इंद्रदेव का आशीर्वाद मिला हुआ है। यहां के रसगुल्लों की मिठास, नमकीन का स्वाद पूरी दुनिया में प्रसिद है, मेरे लिए इसलिए भी खास है क्योकि इसे छोटी काशी के रूप में जाना जाता है, इसका अतीत भी काशी की तरह गौरवशाली है।”

FotoJet 15

पीएम ने कहा, “ये पावन धरा मां करनी की धरती है, भगवान कपिल की तपोभूमि है, बाबा रामदेव जी, वीर तेजाजी के भक्तों की धरती है, ये गुरू जंबेश्वर की तपोस्थली रही है, यहां बालाजी का आशीर्वाद तो प्रत्यक्ष ही मिलता है, श्रद्धापूर्वक नमन करता हूं, आप सब इतनी बड़ी संख्या में यहां आए, 4-5 घंटे से कड़ी धूप में आप आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहे, जितना आपका आभार व्यक्त करूं शब्द कम पड़ रहे हैं।”

“कांग्रेस के खिलाफ चढ़ चुका है जनता का पारा” -PM मोदी

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा, कांग्रेस के खिलाफ जनता का पारा भी चढ़ चुका है। पिछले 9 वर्षों में केन्द्र सरकार जितनी भी योजनाएं लाई है हमारी कोशिश यही रही है। उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ राजस्थान की जनता को मिले, राजस्थान के 3 करोड़ गरीबों को पहली बार बैंक की सुविधा मिली।

“कांग्रेस का मतलब है झूठ की दुकान झूठ का बाजार” -PM मोदी

पीएम ने कहा, “इतने सालों में कांग्रेस ने बहुत नुकसान किया है। ये बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते हैं। राजस्थान में कांग्रेस की हार सुनिश्चित है यहां की सरकार अभी से बाय-बाय के मोड में आ गई है। मुझे पता चला है कि कुछ मंत्री विधायक तो अभी से अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने खुद के घरों में शिफ्ट होने लगे हैं। अपनी हार पर इतना भरोसा सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं। साथियों पुरानी कहावत है दिया बुझने से पहले जोर से लपलपाता है अपने हार के डर से कांग्रेस भी ऐसा ही कर रही है। जिसके लिए वह राजस्थान के लोगों को गुमराह करने पर उतर आए हैं। आपको याद रखना है कांग्रेस का एक ही मतलब है झूठ की दुकान झूठ का बाजार।”

“दिल्ली से भेजी योजनाओं पर कांग्रेस का पंजा झपट्टा मार देता है” -PM मोदी

प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए कहा, “4 साल में राजस्थान के हालात बिल्कुल उलट रहे हैं, हम दिल्ली मे योजनाएं भेजते है, जयपुर मे कांग्रेस का पंजा झपट्टा मार देता है, कांग्रेस को आपकी दिक्कतों से कोई लेना देना नही है। घर घर पीने का साफ पानी पहुंचाने की योजना से भी कांग्रेस सरकार को परेशानी है। जल जीवन मिशन में राजस्थान को सबसे टॉप पर होना चाहिए था, वो सबसे धीमा करने वाले राज्यों की लिस्ट में हैं।”

“जैसे दिया बुझने से पहले जोर से लपलपाता है, अपनी हार के डर से कांग्रेस ऐसा कर रही है” -PM मोदी

पीएम मोदी ने जनसभा में लोगों से सवाल किया। उन्होनें जनता से पूछा, “अब आप बताएं क्या राजस्थान के लोगों ने कोई गुनाह किया है, उन्हें किस बात की सजा दे रहे हैं? क्या गलती की है? आपको नल से जल मिलनी चाहिए की नहीं? देश के 130 जिलों में हो रहा है आपका एक जिला तो होना चाहिए था या नहीं?

पीएम मोदी ने कहा कि गलती राजस्थानियों की नहीं, कांग्रेस सरकार की है। कांग्रेस सरकार ने 4 सालों में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है। ये बात कांग्रेस नेता अच्छी तरह से जानते हैं। कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां की सरकार बाई बाई मोड में आ गई है, कुछ मंत्री विधायक तो अभी से सरकारी बंगले खाली करके अपने घरों मे शिफ्ट होने लगे है, अपनी हार पर इतना भरोसा कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं। जैसे दिया बुझने से पहले जोर से लपलपाता है, अपनी हार के डर से कांग्रेस ऐसा ही कर रही है। इसके लिए वो राजस्थान के लोगों को गुमराह करने पर उतर आई है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here