PM मोदी ने तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, कहा-“विकास की रेस में पीछे नहीं रहना चाहिए देश का कोई कोना”

PM Modi in Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (8 जुलाई) को तेलंगाना के वारंगल शहर का दौरा किया। यहां उन्होनें 6100 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्गाटन किया।

0
92
PM Modi in Telangana
PM Modi in Telangana

PM Modi in Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (8 जुलाई) को तेलंगाना के वारंगल शहर का दौरा किया। यहां पीएम मोदी ने प्रसिद्ध भद्रकाली मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद रहे। ऐतिहासिक शहर वारंगल में पीएम ने 6100 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्गाटन किया। साथ ही, उन्होंने तेलंगाना के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, “तेलंगाना के पास अवसरों की कमी नहीं है। देश का कोई भी ऐसा कोना नहीं होना चाहिए, जो विकास की रेस में पीछे रह जाए। तेलंगाना की कनेक्टिविटी के ऊपर विशेष ध्यान दिया गया है। नए लक्ष्य के लिए नए रास्ते भी बनाने पड़ते हैं।”

FotoJet 3

PM Modi in Telangana: भारत को आर्थिक शक्ति बनाने में तेलुगू लोगों का योगदान

जनता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इस साल तेलंगाना की स्थापना को 9 साल पूरे हो गए हैं। तेलंगाना भले ही देश का नया राज्य है, लेकिन भारतीय इतिहास में यहां के लोगों का योगदान बहुत बड़ा रहा है। उन्होंने कहा कि तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाने का काम किया है। अगर आज भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन रहा है, तो उसमें तेलंगाना के लोगों की भूमिका बहुत बड़ी है।

तेलंगाना के पास अवसर ही अवसर

पीएम मोदी ने कहा, ऐसे में जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आ रही है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं। उन्होंने कहा, आज का भारत नया भारत है। बहुत सारी एनर्जी से भरा हुआ है। 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास एक गोल्डन पीरियड आया है। हमें इस मौके के हर पल का पूरा इस्तेमाल करना है। देश का कोई भी कोना तेज विकास की संभावना में पीछे नहीं रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here