Sawan 2023: सावन के पहले सोमवार बम-बम भोले के जयकारों से गूंजे मंदिर, कहीं शिवपुराण, कहीं भजन-कीर्तन की धूम

Sawan 2023: दिल्‍ली के दक्षिण पूर्वी जिले के तुगलकाबाद रेलव कॉलोनी में भव्‍य शिवपुराण का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर कथावाचक व्‍यास जी ने भक्‍तों को भगवान शिव जी की सुंदर कथा सुनाई।

0
189
Sawan 2023: Lord Shiva Pujan
Sawan 2023:

Sawan 2023: सावन के पहले सोमवार को देशभर के शिवालय बम बम भोले के जयकारों से गूंज उठे। राजधानी दिल्‍ली स्थित विभिन्‍न मंदिरों में सुबह से भक्‍तों की भारी भीड़ लगी रही।भक्‍तों ने महादेव को जल अर्पित कर बेलपत्र और दूध चढ़ाया। इसके साथ ही अपनी मंगलकामना के लिए आशीर्वाद भी मांगा।ऐसी मान्‍यता है कि सावन का माह भगवान भोलेनाथ को अत्‍यंत प्रिय है। इसलिए पहले सोमवार को भगवान भोले को प्रसन्‍न करने के लिए पूरे विधि विधान के साथ उनकी पूजा करें।
सावन के पावन माह में कहीं भगवान शिव जी का जलाभिषेक किया जा रहा है तो कहीं शिवपुराण और भजन कीर्तनों का आयोजन भी खूब हो रहा है।
सभी भक्‍तगण अपनी श्रद्धा से भगवान शिव जी को प्रसन्‍न करने में लगे हुए हैं।

Sawan 2023 latest News
तुगलकाबाद रेलव कॉलोनी में भव्‍य शिवपुराण का आयोजन किया गया।

Sawan 2023:शिव पुराण में बताई भगवान भोले की महिमा

Sawan 2023: दिल्‍ली के दक्षिण पूर्वी जिले के तुगलकाबाद रेलव कॉलोनी में भव्‍य शिवपुराण का आयोजन किया जा रहा है। इस मौके पर कथावाचक व्‍यास जी ने भक्‍तों को भगवान शिव जी की सुंदर कथा सुनाई। पूरा पंडाल भगवान महादेव जी के जयकारों से गूंज उठा।लगातार हो रही बारिश के बावजूद यहां बड़ी संख्‍या में भक्‍त पहुंच रहे हैं।इस मौके पर माधुरी, कुसुम समेत कई महिलाओं ने कलश यात्रा में भाग लिया। इसके साथ ही भगवान शिव की सुंदर झांकियां भी निकाली गईं। इस मौके पर भगवान गणेश, नंदी और पार्वती बनकर कलाकारों ने सुंदर भजन की प्रस्‍तुति दी।

Sawan 2023:दयालबाग मंदिर में भजन-कीर्तन से माहौल शिवमय

Shiv Puran 5 min
सूरजकुंड के दयालबाग स्थित मंदिर में भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया।

Sawan 2023: सूरजकुंड के दयालबाग स्थित मंदिर में भाजपा महिला मोर्चा मेवला मंडल अध्‍यक्ष बहन साधना शर्मा के नेतृत्‍व में विशाल कीर्तन और भंडारे का आयोजन किया गया। साधना शर्मा ने बताया कि सनातन धर्म को बढ़ावा देने और महादेव की बातों को अधिक से अधिक लोगों के बीच प्रसार के मकसद से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर स्‍थानीय विधायक सीमा त्रिखा, राजबाला सरधाना, अनिल शर्मा, ममता राघव, जनाब नकवी, अश्विनी कुमार गुलाटी, श्‍वेता शर्मा, आरके अरोड़ा, डीएस राणा, हरेंद्र भड़ाना समेत कई लोग उपस्थित थे।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here