विपक्ष पर पीएम का वार, बोले- “इंडियन मुजाहिदीन” और “PFI” में भी I.N.D.I.A है

0
28
pm modi
pm modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को विपक्ष को “दिशाहीन” बताया और उसकी तुलना “इंडियन मुजाहिदीन” और “पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया” से की। गौरतलब है कि विपक्षी गठबंधन द्वारा खुद के लिए INDIA नाम रखे जाने पर पीएम ने तंज कसा है। भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने पार्टी की संसदीय दल की साप्ताहिक बैठक के बाद प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “मैंने इतना दिशाहीन विपक्ष कभी नहीं देखा।”

पीएम मोदी ने 2024 के राष्ट्रीय चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के लिए पिछले हफ्ते बेंगलुरु में 26 पार्टियों की बैठक में दिए गए नाम पर विपक्षी गठबंधन पर हमला भी बोला। प्रसाद ने प्रधानमंत्री के हवाले से कहा, “वे इंडिया नाम के लिए खुद की प्रशंसा करते रहते हैं। इंडियन नेशनल कांग्रेस, ईस्ट इंडिया कंपनी, इंडियन मुजाहिदीन, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया में भी इंडिया शब्द है। केवल इंडिया नाम का उपयोग करने का कोई मतलब नहीं है।” उन्होंने कहा कि केवल देश के नाम के इस्तेमाल से लोगों को गुमराह नहीं किया जा सकता।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट किया, “एक बच्चा था जो अपनी सभी परीक्षाओं में फेल हो गया था। उसके सहपाठी और पड़ोसी उससे नफरत करते थे। इसलिए उसके माता-पिता ने उसकी धारणा बदलने के लिए उसका नाम बदलने के बारे में सोचा। क्या यह मामला I.N.D.I.A जैसा नहीं है?” मालूम हो कि ये तीखी टिप्पणियाँ मणिपुर मामले पर संसद में गतिरोध और पीएम मोदी के बयान की विपक्ष की मांग के बीच आई हैं।

प्रधानमंत्री ने विपक्ष को “हारा हुआ, थका हुआ, निराश बताया, जिसका एकमात्र एजेंडा है – मोदी का विरोध”। पीएम मोदी ने कहा कि उनके आचरण से पता चलता है कि उन्होंने विपक्ष में बने रहने का मन बना लिया है। उन्होंने विश्वास जताया कि लोगों के समर्थन से भाजपा 2024 का चुनाव आसानी से जीत लेगी।

बाद में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम की टिप्पणियों का जवाब दिया। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट किया, “आप हमें जो चाहें बुलाएं, मोदी जी। हम भारत हैं। हम मणिपुर को ठीक करने में मदद करेंगे और हर महिला और बच्चे के आंसू पोंछेंगे। हम उसके सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे। हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे।”

गौरतलब है कि मणिपुर मामले के चलते संसद का कामकाज रुका हुआ है। मणिपुर का भयावह वीडियो सामने आने के एक दिन बाद पिछले गुरुवार को मानसून सत्र शुरू होने के बाद से संसद के दोनों सदनों को बिना किसी खास कामकाज के बार-बार स्थगित किया गया है।

सत्र से पहले अपनी टिप्पणी में पीएम मोदी ने कहा कि उनका दिल पीड़ा और गुस्से से भरा हुआ है। उन्होंने कहा, “मैं देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। कानून के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। मणिपुर की बेटियों के साथ जो हुआ उसे कभी माफ नहीं किया जा सकता।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here