Weather Update: Delhi में दिखने लगा ठंड का असर, पारा गिरने के साथ बदलने लगा मौसम

Weather Update:देश के उत्‍तरी राज्‍यों एवं मैदानी भागों में भी ठंड का एहसास होने लगा है। दिल्‍ली से सटे हरियाणा, पंजाब, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश एवं उत्‍तराखंड में ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है।

0
85
Weather Update: top news today
Weather Update:

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर में हल्‍की ठंड ने दस्‍तक दे दी है। सोमवार की सुबह का आगाज हल्‍की धुंध के बीच ठंड के एहसास के साथ हुआ। दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्‍यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिन तापमान में कमी दर्ज की जाएगी।इस पूरे हफ्ते तापमान में कुछ कमी आते रहने की संभावना है। देश के उत्‍तरी राज्‍यों एवं मैदानी भागों में भी ठंड का एहसास होने लगा है। दिल्‍ली से सटे हरियाणा, पंजाब, राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश एवं उत्‍तराखंड में ठंड का असर दिखना शुरू हो गया है।

Weather Update: top news on 14th Nov2022.
Weather Update.

Weather Update: बिहार में मौसम बदल रहा करवट

दूसरी तरफ बात अगर बिहार के मौसम की करें तो यहां भी ठंड में इजाफा होता दिख रहा है। राजधानी पटना सहित सूबे के सभी जिलों में ठंड की रफ्तार में तेजी देखी जा रही है। मौसम विभाग की मानें, तो इसका सबसे बड़ा कारण पछुआ हवा का प्रवाह है। पछुआ हवा की वजह से वातावरण में नमी बरकरार है। उसके साथ ठंड बढ़ रही है। हालांकि, दिन के वक्त आसमान बिल्कुल साफ रह रहा है।डॉक्‍टर्स ने इस मौसम में खासतौर से बुजुर्गों और बच्चों से सावधान रहने की अपील की है।

Weather Update: शेखावटी प्रदेशभर में सबसे सर्द जगह

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से हुई बारिश के बाद अब राजस्थान में सर्दी का सीधा असर दिखना शुरू हो गया है। राजस्थान में अब कई स्थानों पर न्यनूतम तापमान 15 डिग्री से नीचे चला गया है। बीती रात भी प्रदेश के 15 जिलों में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे रहा। शेखावटी प्रदेशभर में सबसे सर्द बना हुआ है। सीकर के फतेहपुर में बीती रात तापमान 9.5 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता अभी बनी रहेगी, जिससे आने वाले दिनों में भी बारिश के आसार है। वहीं इसी के साथ इसी सप्ताह से सर्दी का पारा भी लगातार बढ़ता जाएगा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here