Weather Update: Delhi-NCR में हल्‍की धुंध के साथ दिन की शुरुआत, दक्षिण में बारिश बनी आफत

Weather Update: राजधानी में आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।हालांकि पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं हल्‍की बर्फबारी से मौसम का मिजाज बदला है।

0
62
Weather Update: top news today
Weather Update:

Weather Update: दिल्‍ली और एनसीआर में रविवार की सुबह का आगाज हल्‍की धुंध के साथ हुआ। मौसम विभाग के अनुसार प्रदूषण के बीच अब धुंध ने भी दस्‍तक दे दी है।राजधानी में आज अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।हालांकि पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं हल्‍की बर्फबारी से मौसम का मिजाज बदला है।

वहीं दक्षिण भारतीय राज्‍य तमिलनाडु में बारिश ने यहां का मौसम बदल दिया है।दक्षिण से आ रही हवाओं और पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी से मैदानों में तापमान बदला है।केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार एक्‍यूआई बेहद खराब श्रेणी में बना हुआ है।जानकारी के अनुसार 12 नवंबर की शाम को औसत एक्‍यूआई 310 दर्ज किया गया, जोकि बेहद खराब श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया।

weather Update today.

Weather Update: दक्षिण में बारिश बनी आफत

बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह से तमिलनाडु में बारिश हो रही है।शनिवार रात तमिलनाडु में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला अगले दिन भी देखने को मिला।चेन्नई के कई हिस्सों और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में श्रीलंका तट के पास बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव के कारण भारी बारिश हो रही है।तमिलनाडु के तिरुपत्तूर, मदुरै, करुरी, डिंडीगुल और थेनीक में कक्षा 8 तक के बच्चों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है।

Weather Update: जहांगीरपुरी दिल्‍ली का सर्वाधिक प्रदूषित इलाका

weather update today in Delhi.
Weather Update.


केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को जहांगीरपुरी दिल्‍ली का सर्वाधिक प्रदूषित इलाके में दर्ज किया गया।यहां का एक्‍यूआई 352 दर्ज किया गया।वहीं एयरपोर्ट, नजफगढ़, लोधी रोड, आया नगर, दिलशाद गार्डन आदि में भी प्रदूषण का स्‍तर खराब रहा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here