Weather Update: लगातार बढ़ती उमस और गर्मी से लोग बेहाल, बारिश का बेसब्री से इंतजार

Weather Update: मौसम विभाग ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि पश्चिमी राजस्थान में एक जुलाई, उत्तराखंड में 30 जून, पूर्वी राजस्थान में 27 और 28 जून को झमाझम बारिश होगी। वहीं दिल्‍ली-एनसीआर में भी जल्‍द ही मानसून दस्‍तक देने वाला है।

0
146
weather Update
weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में लगातार बढ़ती गर्मी और उमस से लोग बेहाल हैं। ऐसे में सभी को बारिश आने का बेसब्री से इंतजार है।मौसम विभाग के अनुसार यूपी, उत्‍तराखंड,राजस्थान आदि राज्यों में आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि पश्चिमी राजस्थान में एक जुलाई, उत्तराखंड में 30 जून, पूर्वी राजस्थान में 27 और 28 जून को झमाझम बारिश होगी। वहीं दिल्‍ली-एनसीआर में भी जल्‍द ही मानसून दस्‍तक देने वाला है।

Weather Update
दिल्ली समेत कई राज्यों में गर्मी का कहर

Weather Update: मामूली देरी के साथ आ रहा मानसून

मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर में आमतौर पर मानसून पहुंच जाता है, लेकिन इस वर्ष निम्‍न दाब का क्षेत्र बन जाने के कारण इसके आने में मामूली देरी हुई है। मानसून सामान्य तौर पर 27 जून तक राष्ट्रीय राजधानी में पहुंच जाता है. हालांकि, इस बार मामूली देरी के साथ 30 जून तक पहुंचने के आसार हैं।

Weather Update: ऑरेंज अलर्ट जारी किया

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। वहीं भारी बारिश भी हो सकती है।दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

पूर्वोत्‍तर में बारिश बनी आफत

जहां एक तरफ उत्‍तर भारत में भीषण गर्मी जारी है, वहीं दूसरी तरफ पूर्वोत्‍तर के राज्‍यों असम, मेघालय, मिजोरम में बारिश अब आफत बन गई है। असम के कई जिलों में बारिश के चलते बाढ़ के हालात बन गए हैं। स्‍थानीय प्रशासन और राज्‍य स्‍तर पर लोगों के बचाव और रेस्‍क्‍यू को लेकर काम किया जा रहा है। राहत और बचाव कार्य जारी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here