Weather Update: Delhi-NCR में छाई धुंध, तापमान में गिरावट के साथ दिखने लगा ठंड का असर

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक 12 अक्टूबर को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के अनुमान है।अधिकतम तामपान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

0
138
Weather Update: top news hindi 12 oct 22
Weather Update:

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार को मौसम साफ रहा, दिन की शुरुआत हल्‍की धुंध के साथ हुई। हालांकि 8.30 बजे बाद हल्‍की धूप निकलनी शुरू हो गई। मौसम में ठंडक का असर दिखना शुरू हो गया है।लोगों को अभी से ठंड का एहसास होने लगा है। मौसम विभाग की मानें तो दो दिन तापमान में गिरावट रहेगी।इसके बाद एक बार फिर मौसम करवट बदलेगा और तापमान बढ़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते के अंत तक न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक आने की संभावना है।मौसम विभाग के मुताबिक 12 अक्टूबर को आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने के अनुमान है।अधिकतम तामपान 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

Weather Update: यूपी समेत देशभर में बारिश बनी आफत

यूपी के 18 जिलों में 300 गांव बाढ़ की चपेट में हैं। इसके अलावा उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, राजस्थान से लेकर कर्नाटक तक बारिश ने आफत मचा रखी है।मौसम विभाग ने यूपी, उत्तराखंड समेत कई राज्यों में आज यानी बुधवार को भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। यूपी और तमिलनाडु में बारिश के चलते कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है।

महाराष्ट्र के जिला अकोला के अकोट तहसील में भारी बारिश के बाद बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है।यहां के गोल्डी, शिवापुर, हिवरखेड, अडगांव जैसे दर्जनों गांव में कपास और सोयाबीन की खड़ी फसल बर्बाद हो गई है।फिलहाल स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने नदी के किनारे रहने वाले गांवों के लोगों को सचेत रहने का निर्देश दिया है।

Weather Update: फसलें हुई चौपट

rain 12 OCt 22 2
Weather Update.

अलीगढ़ और मथुरा में भी बारिश की वजह से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। मथुरा में किसान अपनी बर्बाद हुई फसलों पर मुआवजे की मांग करने डीएम ऑफिस भी पहुंचे। किसानों का कहना है कि अभी तक प्रशासन की तरफ से स्थिति का जायजा लेने कोई नहीं पहुंचा है।ऐसे में उनकी परेशानियां और भी अधिक बढ़ गई हैं।

Weather Update:बारिश की वजह से रेल रूट प्रभावित

बारिश के चलते पूर्वोत्तर रेलवे के आनंदनगर-गोण्डा खण्ड पर गैंजहवा-कौआपुर स्टेशनों के मध्य भारी बारिश एवं बाढ़ की वजह से गुजरने वाली कई गाड़ियों को कैंसिल कर दिया गया है। जलस्‍तर बढ़ने से कई ट्रेन का शॉर्ट टर्मिनेशन/शॉर्ट ओरिजिनेशन और मार्ग परिवर्तन भी किया गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here