Weather Update: Delhi-NCR में छाए रहेंगे बादल, तापमान में लगातार आ रही गिरावट

Weather Update: दिल्ली में आज यानी मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।एनसीआर के गाजियाबाद में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है।

0
112
Weather Update: जानिए देश के किन-किन राज्यों में हो सकती है आज बारिश, IMD ने बताया मौसम का मिजाज…
Weather Update:

Weather Update:राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर लगातार जारी है।दिल्ली-एनसीआर में बारिश से तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। यही हाल सप्‍ताह के पहले दिन यानी सोमवार को भी देखने को मिला।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में 11 और 12 अक्टूबर को भी बारिश का दौर जारी रहेगा।हालांकि 13 अक्टूबर से दिल्ली में बारिश के रुकने का पूर्वानुमान है, बावजूद इसके बादल छाए रहेंगे।दिल्ली में आज यानी मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 से 30 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।एनसीआर के गाजियाबाद में आज गरज के साथ बारिश हो सकती है।11 और 12 अक्टूबर को फरीदाबाद में गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है।

Weather Update today in hindi.
Weather Update.

Weather Update: येलो अलर्ट जारी

दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड तक बारिश का ये सिलसिला जारी है। जिसके चलते जनजीवन बुरी तरह से अस्‍त-व्‍यस्‍त हो गया है।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पश्चिमी मध्य प्रदेश, अरुणांचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम में बारिश होने की संभावना है।लगातार हो रही बारिश को देखते हुए महाराष्ट्र में दो दिन के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।उत्तराखंड और गुजरात में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Weather Update: बेहतर हुआ AQI

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 9 दिल्‍ली का वायु गुणवत्‍ता सूचकांक 54 था जो ‘अच्छी श्रेणी में आता है।दिल्‍ली-एनसीआर के कई इलाकों में भी एक्‍यूआई काफी बेहतर हुआ है।मौसम विभाग के अनुसार लोधी रोड, रिज और आयानगर मौसम स्टेशनों में क्रमशः 87.2 मिमी, 60.1 मिमी और 85.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।गौरतलब है कि 15 मिमी से कम की बारिश को ‘हल्का’ माना जाता है। 15 मिमी और 64.5 मिमी के बीच ‘मध्यम’, 64.5 मिमी और 115.5 मिमी के बीच ‘भारी’ और 115.6 मिमी और 204.4 मिमी के बीच ‘बहुत भारी’, 204.4 मिमी से ऊपर को ‘अत्यंत भारी’ वर्षा माना जाता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here