Weather Update: झमाझम हो रही बारिश बनी आफत, तापमान में गिरावट के साथ होने लगा ठंड का एहसास

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।इसके साथ ही गुलाबी ठंड का एहसास भी होने लगा है। हालांकि बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर की हवा की गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला है।

0
230
Weather Update: its heavy raining in Delhi NCR.
Weather Update:

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश अब आफत बन गई है।झमाझम पानी बरसने से बहुत से स्‍थानों पर जलभराव तो कहीं यातायात जाम से लोग परेशान हैं।मौसम विभाग के अनुसार बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।इसके साथ ही गुलाबी ठंड का एहसास भी होने लगा है।

हालांकि बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर की हवा की गुणवत्ता में भी सुधार देखने को मिला है।एक ट्रफ रेखा चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र से तेलंगाना, विदर्भ, पश्चिमी मध्य प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश होते हुए उत्तर पश्चिम उत्तर प्रदेश तक फैली हुई है।आईएमडी के अनुसार दिल्‍ली में रविवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update today in hindi.
Weather Update.

Weather Update: बारिश बन गई आफत

दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में पिछले दो दिन से रुक-रुककर हो रही बारिश से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज यानी रविवार को भी भी मध्यम बारिश रहने के आसार बने हुए हैं।नोएडा में आंधी-तूफान के साथ बारिश रहेगी।वहीं गुरुग्राम में भी रविवार को बारिश जारी रहेगी। फरीदाबाद में भी मध्‍यम बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

Mausam ka haal aaj in hindi.
Weather Update top news today.

Weather Update: सड़कों पर यातायात जाम

दिल्ली में बीते तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में जाम लग गया। दिल्ली पुलिस ने लोगों को यात्रा की योजना बनाने की सलाह दी।राजधानी के मुख्‍य मार्गों से लेकर रिंग रोड, आउटर रिंग रोड समेत कई इलाकों में वाहन चालकों को कई-कई घंटे जाम में फंसना पड़ा।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य भाग पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।पश्चिमी विक्षोभ के कारण लगातार पानी बरस रहा है। मौसम विभाग ने मुंबई और आसपास के जिलों ठाणे, पालघर और कोंकण क्षेत्र के लिए येलो अलर्ट घोषित किया है।

Weather Update: फसलों को नुकसान, सीएम योगी ने दिया भरपाई का निर्देश

उत्‍तर प्रदेश में ज्‍यादा बारिश से प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जल्‍द से जल्‍द राहत कार्य चलाने के निर्देश दिए हैं। योगी ने कहा कि आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए।

पशुहानि के केस में बिना देरी किए पीड़ितों को सहायता राशि प्रदान की जाए।जानकारी के अनुसार गोरखपुर एवं आसपास के जनपदों में पिछले 4 दिन से भारी बारिश हो रही है। इससे वहां की नदियों को जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here