Weather Update : मौसम का बदला मिजाज, दिन के तापमान में इजाफा, अस्‍पताल पहुंच रहे वायरल के मरीज

0
416
Weather Update
Weather Update


Weather Update : मौसम का मिजाज पिछले सप्‍ताह के मुकाबले काफी बदल गया है। पिछले तीन दिनों से तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखी गई है।मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी में आज सुबह का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शहर का अधिकतम तापमान करीब 27 डिग्री सेल्सियस तक रहने की उम्‍मीद है। ऐसे में आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी के सा‍थ ही धूप में तेजी देखने को मिल सकती है। मौसम बदलने के साथ ही अस्‍पताल में खांसी और वायरल के मरीज भी पहुंच रहे हैं। हालांकि वायु की स्थिति अभी भी खराब ही बनी हुई है।

weather fbd 15 feb
Wetaher Update pic credit by google

Weather Update : दिल्‍ली का एक्‍यूआई 241 पहुंचा

दिल्‍ली में शुक्रवार को सूर्योदय 6 बजकर 57 मिनट पर और सूर्यास्‍त सांय 6 बजकर 14 मिनट पर होगा। राजधानी की हवा में प्रदूषकों की मात्रा में कमी आती नहीं दिख रही है। सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार दिल्‍ली का एक्‍यूआई 241 दर्ज किया गया। नोएडा का एक्‍यूआई 208 दर्ज किया गया। फरीदाबाद का एक्‍यूआई 258 और गुरुग्राम का एक्‍यूआई 287 दर्ज किया गया। बोर्ड के अनुसार हवा में प्रदूषक तत्वों की मात्रा बढ़ने से स्‍तर थोड़ा खराब हुआ है।

Weather Update : अगले सप्‍ताह बारिश की संभावना

मौसम विभाग की वेबसाइट स्‍काईमेटवेदर के अनुसार अगले सप्‍ताह दिल्‍ली में बारिश होने की संभावना है। 20 और 22 फरवरी के बीच राजधानी और एनसीआर में बारिश हो सकती है। इसके बाद तापमान में थोड़ी गिरावट देखने को मिल सकती है।

अस्‍पताल में वायरल के मरीज बढ़े

दिल्‍ली और एनसीआर के अस्‍पतालों पिछले दो दिनों खांसी और वायरल फीवर के मरीजों की संख्‍या बढ़ी है। दिल्‍ली स्थित बीएसए अस्‍पताल, राममनोहर लोहिया, चाचा नेहरू बाल चिकित्‍सालय, गुरुग्राम के नागरिक अस्‍पताल और फरीदाबाद स्थित ईएसआई अस्‍पताल की ओपीडी में खांसी और वायरल फीवर के मरीज पहुंच रहे हैं। इन अस्‍पतालों से मिली जानकारी के अनुसार यहां की ओपीडी में रोजाना करीब 20 से 30 मरीजों का आना लगातार बना हुआ है। डॉक्‍टर्स का कहना है‍, कि बदलते मौसम, हवा और तापमान में उतार-चढ़ाव इसकी वजह है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here