Corona Update: देश में कोरोना के मामलों में आई कमी, 41 प्रतिशत की गिरावट दर्ज

0
364
corona update
corona update

Corona Update: कोरोना के मामले पिछले एक सप्‍ताह से घटे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार मामलों में तकरीबन 41 प्रतिशत की गिरावट आई है। इसके साथ ही संक्रमण मुक्‍त होने वाले लोगों की संख्‍या भी बढ़ी है। विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के 253,739 सक्रिय मामले सामने आए हैं। इनमें ठीक होने वाले मरीजों की संख्‍या 420,37,536 है, जबकि 5,11,230 लोगों की मृत्‍यु हुई है। देश में पॉजिटिविटी दर 1.13 फीसदी पहुंच गई है। मरीजों की संख्‍या में हो रही कमी सभी के लिए एक राहत भरी खबर है।

covid 18 feb feature 1
Corona Update pic credit google

Corona Update: 36 लाख से ज्‍यादा लोगों का टीकाकरण पूरा

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान करीब 36,28,578 लोग कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवा चुके हैं। टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाने और सुचारू रूप से चलाने के लिए विभागीय स्‍तर पर काम किया जा रहा है। सुदूर इलाकों एवं पहाड़ी क्षेत्रों में भी अब तक 65 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण पूरा किया जा चुका है। इसके साथ ही अधिक से अधिक लोगों को भी रोजाना टीकाकरण करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

12 लाख से ज्‍यादा लोगों की हुई जांच

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार बीते शनिवार तक करीब 12,35,471 लोगों की कोरोना जांच पूरी कर ली गई है। देश के पूर्वोत्‍तर इलाके असम, मणिपुर, मिजोरम, अरुणाचल प्रदेश में कोरोना जांच के लिए खास व्‍यवस्‍था की गई है। मिजोरम में कोविड के 1151 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 22.1 प्रतिशत पॉजिटिविटी रेट है। ऐसे में यहां एहतियातन सभी व्‍यवस्‍थाएं मजबूत करने पर जोर दिया जा रहा है। विभागीय स्‍तर पर टीकाकरण, जांच आदि से लेकर दवाएं भी दी जा रहीं हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here