Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी से बड़ी राहत, बारिश से मौसम हुआ सुहाना, जानें अगले छह दिनों तक कैसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विभाग (IMD) ने 26 मई तक आसमान में हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई है। वहीं 24 मई तक हल्की बारिश का होने के आसार है।

0
144
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) में शुक्रवार को तेज हवाओं और गरज के साथ हल्की बारिश होने से शाम को शहरवासियों को कुछ राहत मिली। बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने 26 मई तक आसमान में हल्के बादल छाए रहने की संभावना जताई है। वहीं 24 मई तक हल्की बारिश का होने के आसार है।

Weather Update: शनिवार से तापमान में होगी गिरावट

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार से तापमान में भी 4 से 5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की जा सकती है। शनिवार को मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए आसमान में बादल के छाए रहने और तेज रफ्तार से हवाएं चलने के साथ कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है। बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 ज्यादा 28.2 और अधिकतम तापमान सामान्य से 5 ज्यादा 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Delhi Weather Updates
Delhi Weather

Weather Update: इन राज्यों में होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिनों में बिहार, झारखंड और ओडिशा में तेज हवा चलने के आसार हैं। इन इलाकों में हल्की बारिश भी होने के आसार हैं।मौसम विभाग के अुनसार उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल, कर्नाटक आदि में बारिश हो रही है। इसका थोड़ा बहुत असर दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान पर भी पड़ा है। वहीं बिहार में आने वाले दिनों में बारिश का अलर्ट है। बेंगलुरु, असम में बारिश के चलते लोग परेशान हैं। पिछले 24 घंटे में 50 से 150 मिलीमीटर तक बारिश हुई है। मौसम विभाग ने केरल में भी भारी बारिश के चलते चार जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

Weather Update
Weather Update

उत्तराखंड के बद्रीनाथ, बागेश्वर, चमोली, देहरादून आदि जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है।वहीं हिमाचल प्रदेश के कल्‍पा में भारी होने की आशंका है। मौसम विभाग ने यहां बारिश का अलर्ट जारी किया है।ऐसे में इन राज्‍यों के तापमान में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Weather Update: दिल्ली में गर्मी से मिलेगी राहत, हल्की बारिश के साथ चलेगी तेज हवा, जानें अन्‍य राज्य का मौसम

Aam Panna Recipe: गर्मी में पीना चाहते हैं कुछ ठंडा तो ट्राई करें आम पन्ना, घर पर ऐसे कर सकते हैं झटपट तैयार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here