रामनगर: पानी का रेला, लहरों की तेज आवाज से दोगुनी उसकी रफ्तार। लहरों से हीरोगिरी करना, उसके साथ तेज रफ्तार बाइक के चक्कों से खेलना, आपकी जान पल भर में पानी की तेज धार में बहाने के लिये काफी है। लेकिन रामनगर में एक युवक ने खुद को वीर समझने की कोशिश की। दूसरे छोड़ पर खड़े लोग पानी की बेहद तेज रफ्तार होने की वजह से सड़क पार न करने के लिये उसे समझाते रहे, कुछ ने मनाया भी। लेकिन इस युवक ने किसी की नहीं सुनी। उसे अपनी बाइक की रफ्तार और उस पर काबू का अटूट भरोसा था। फिल्मी स्टाइल में बाइक की रफ्तार बढ़ाई, कुछ दूर आया भी। लेकिन पानी की तेज लहरों ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा। देखते ही देखते लहरों ने युवक के बाइक को धूल चटा दी। पल भर में देखते ही देखते बाइक और युवक पानी की तेज धार में समा गये। रामनगर के इस युवक के लिये लहरों से खेलना बेहद बुरा हुआ।

रामनगर के मोहान के पास पनाली बरसाती नाले में फंसे इस युवक की जान कुछ सेकंड के अंतर से बच गई। कुच दिलेर स्थानीय लोगों ने अपनी जान पर खेलकर उसे बचाया। प्रशासन के बार-बार अपील करने के बाद भी वाहन चालक उफनाते नदी-नालों के किनारे से अपने वाहन ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। जिसकी वजह से कई घटनायें भी सामने आ रही हैं। जिसकी वजह से युवक की जान जाते-जाते बची।

बाढ़ के पानी से कभी मत खेलिये। अठखेलियां करती लहरें कब आपकी जान से खेल जाएं पता नहीं। खुद को काबिल समझने और अपनी दिलेरी का वीडियो बनवाने के लिये कभी ऐसा मत कीजिये। अगर करेंगे तो आप भी पानी की आगोश में समा जाएंगे। क्योंकि हर किसी का भाग्य इस युवक जैसा नहीं होता और न ही वहां अपनी जान पर खेलकर दूसरों को बचाने वाले ही मौजूद होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here