Weather Update: Delhi NCR में बारिश का असर, जगह-जगह जलभराव से परेशानी, 12 से मौसम साफ होने की संभावना

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार आगामी 12 अक्‍टूबर से मौसम साफ हो जाएगा।इसके साथ ही हवा का रूख भी बदल जाएगा।लेकिन लगातार बरसे पानी से तापामान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

0
151
Weather Update: Latest news hindi today
Weather Update:

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले तीन दिनों से जारी बारिश का असर अब साफ दिखने लगा है।बीते रविवार को तापमान में करीब 10 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई। अक्‍टूबर के महीने में महज दो दिन में सामान्‍य से दोगुनी बारिश दर्ज की गई।जानकारी के अनुसार अक्‍टूबर के महीने में सामान्‍य तौर पर करीब 28 एमएम बारिश होती है, लेकिन बीते 7 और 8 अक्‍टूबर तक करीब 59 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 11 अक्‍टूबर को राजधानी के विभिन्‍न इलाकों में बारिश जारी रहेगी। वहीं 12 अक्‍टूबर से मौसम साफ होने की संभावना है। हालांकि तापमान गिरने से ठंड अपना असर दिखाना शुरू कर देगी।

Weather update: top hindi news today.
Weather Update.

Weather Update: 12 अक्‍टूबर से मौसम होगा साफ

मौसम विभाग के अनुसार आगामी 12 अक्‍टूबर से मौसम साफ हो जाएगा।इसके साथ ही हवा का रूख भी बदल जाएगा।लेकिन लगातार बरसे पानी से तापामान में गिरावट दर्ज की जाएगी।सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापतान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update: जलभराव ने किया परेशान

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा समेत एनसीआर में कल (शनिवार) से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। दिल्ली-एनसीआर में कई जगहों पर जलभराव के चलते लोग परेशान हैं। मुख्‍य मार्गों से लेकर घरों तक पानी भर जाने से लोगों की दिक्‍कतें बढ़ गईं हैं।

Weather Update: फरीदाबाद में तापमान 10 डिग्री गिरा

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार स्‍मार्ट सिटी फरीदाबाद के तापमान में करीब 10 डिग्री की कमी आई है। शहर में पिछले कई दिनों से मौसम बदला हुआ है। जिले में बारिश के बाद से लगातार ठंडी हवाएं चलने का सिलसिला जारी है।

Weather Update: 17 राज्यों में होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, करीब 17 राज्यों में अगले 3 दिनों तक बादल जमकर बरसने वाले हैं।मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में आज भी हल्‍की बारिश होने की संभावना जताई है।जबकि देश के पूर्वी हिस्से में चक्रवाती हवाओं का दबाव बना हुआ है महाराष्ट्र में भी मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here