Weather Update: मौसम हुआ साफ, अस्‍पतालों में बढ़ रहे खांसी और जुकाम के मरीज

0
363
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर का मौसम शुक्रवार की सुबह साफ रहा। तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी देखी गई। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले सप्‍ताह तक मौसम का मिजाज बिल्‍कुल बदल सकता है। ऐसे में तापमान में थोड़ी और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। वातावरण में हवा अभी और चलेगी। ऐसे में बदलते मौसम के दौरान अपने स्‍वास्‍थ्‍य (Health) का बेहद ध्‍यान दें।

दिल्‍ली, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम के अस्‍पतालों में बदलते मौसम के बीच खांसी,(Cough) जुकाम और बुखार (fever) के मरीज बढ़ रहे हैं। यहां की ओपीडी में कफ और बुखार के रोजाना करीब 70 मरीज पहुंच रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों का कहना है, कि मौसम में परिवर्तन के चलते अभी लोगों को अपने स्‍वास्‍थ्‍य का खास ध्‍यान रखने की जरूरत है। इसके साथ ही हवा की गुणवत्‍ता (AQI) खराब होने की वजह से बेहतर है, कि मास्‍क का इस्‍तेमाल करें और अधिक प्रदूषित जगहों पर जाने से बचें।

OPD
Delhi Hospital

Weather Update: उत्‍तर भारत में हो सकती है बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा।आज उत्‍तर भारत के कुछ इलाकों यूपी, बिहार, एमपी और छत्तीसगढ़ में बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने इन सभी जगहों पर अलर्ट जारी किया है। वहीं राजस्थान में मौसम साफ रहने की संभावना है। यहां दिन के समय तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। हालांकि दो दिन पूर्व हुई हल्‍की बारिश के बाद से यहां तापमान में बढ़ोतरी हुई थी।

Air qulaity bad feature 1
Weather Update

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी बढ़ेगी
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने के साथ ही तापमान में वृद्धि होने की संभावना है। यही वजह है, कि गर्मी अपनाअसर दिखाना शुरू कर देगी। दिल्ली में मार्च के अंत तक ठीकठाक गर्मी महसूस होने लगेगी। इस दौरान पसीने छुड़ाने वाली गर्मी भी होने लगे तो ताज्जुब नहीं होना चाहिए। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। इस बीच दिल्ली-एनसीआर में आगामी 6 और 7 मार्च को आकाश में बादल छाए रह सकते हैं, जबकि अगले ही दिन 8 मार्च से आकाश साफ हो जाएगा। दिल्ली का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है।

weather 15 feb 22
Weather Update

शहरों में आज का तापमान
शहर तापमान डिग्री सेल्सियस में
दिल्‍ली 17
मुंबई 22
कोलकाता 21.8
चेन्‍नई 24.2
पुणे 17.6
बेंग्‍लुरु 18.6
हैदराबाद 22.6
अहमदाबाद 20

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here