Google Doodle: ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 जश्न का आगाज, गूगल ने खास डूडल बनाकर किया सेलिब्रेट

0
414
Google Doodle
Google Doodle: ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 जश्न का आगाज

Google Doodle: आज यानी 4 मार्च से ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 का आगाज हो रहा है। इसी कड़ी में इस खेल का स्वागत करने के लिए गूगल ने एक खास डूडल बनाया है। महिला क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट के शुरुआत का जश्न मनाने के लिए गूगल ने बड़ा ही प्यारा डूडल बनाया है, जिसमें महिलाएं मैच खेल रही हैं। आपको बता दें कि गूगल हर खास मौके को डूडल के जरिए सलिब्रेट करता है।

Google Doodle: न्यूजीलैंड में शुरू हो रहा है मैच

यह विश्वकप 4 मार्च को न्यूजीलैंड में शुरू हो रहा है। महिला एकदिवसीय विश्व कप भारतीय समयानुसार सुबह 6:30 बजे शुरू होगा, जिसमें मेजबान देश न्यूजीलैंड का सामना बे ओवल में वेस्टइंडीज से होगा। यदि आप सर्च इंजन Google होम पेज पर जाते हैं तो उसमें आज आप अपनी स्क्रीन पर क्रिकेट गेंदों को बाएं से दाएं जाते हुए देखेंगे। मालूम हो कि दुनिया का पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच 1844 में कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के बीच हुआ था। पहला महिला विश्व कप टूर्नामेंट 1973 में आयोजित किया गया था, जो इस साल के डिफेंडिंग चैंपियन, इंग्लैंड द्वारा भी जीता गया था।

Google Doodle
Google Doodle

इस सीजन में कुल आठ टीमें मुकाबला कर रही हैं। अन्य तीन टीमों का फैसला टीमों की आईसीसी वनडे रैंकिंग द्वारा किया गया था, इसलिए पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश ने इसे बनाया। इससे पहले सर्च इंजन गूगल ने जापानी वायरोलॉजिस्ट डॉ मिचियाकी ताकाहाशी (Dr. Michiaki Takahashi) के जन्मदिन पर खास डूडल बनाया था। मिचियाकी ताकाहाशी को चिकित्सा विज्ञान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता हैं। ताकाहाशी, जिनका जन्म 1928 में जापान के ओसाका में हुआ था।

यह भी पढ़ें:

Google Doodle: गूगल ने Chickenpox वैक्सीन बनाने वाले Dr. Michiaki Takahashi को खास डूडल बना कर किया याद

Google Doodle: गूगल ने डूडल बना कर मास्क पहनने और वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को किया प्रोत्साहित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here