Weather Update: Delhi-NCR में ठिठुरन जारी, ठंडी हवाएं चलने से पारे में गिरावट की संभावना बढ़ी

Weather Update:मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को न्‍यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।आज ठंडी हवाओं के चलने की संभावना बनी है।

0
59
Weather Update top news of the day
Weather Update

Weather Update:दिल्‍ली-एनसीआर में सोमवार को भी गलन कम नहीं हुई।सप्‍ताह की शुरुआत के साथ तापमान में और कमी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को न्‍यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।आज ठंडी हवाओं के चलने की संभावना बनी है।जिससे ठिठुरन और अधिक बढ़ेगी।मालूम हो कि अक्‍सर 23 से लेकर 26 दिसंबर के बीच तापमान 21.4 और न्‍यूनतम तापमान 7.9 डिग्री के आसपास रहता है।ऐसे में सभी को अपने स्‍वास्‍थ्‍य का बेहद ख्‍याल रखने की जरूरत है।

लगातार बढ़ती ठंड और कोहरे को ध्‍यान में रखते हुए रेलवे की ओर से करीब 50 ट्रेन के समय में बदलाव हुआ।गाडि़यां देरी से नई दिल्‍ली पहुंची।इस दौरान करीब 7 ट्रेन देर से रवाना हुई।

Weather Update: top update today
Weather Update

Weather Update: पंजाब और हरियाणा में कोहरा

पंजाब और हरियाणा में कोहरा छाए रहने की वजह से विजिबिलिटी बेहद कम दर्ज की गई। इसके चलते वाहनों की गति बेहद सुस्‍त रही।हरियाणा के एनसीआर से सटे इलाकों में सुबह और शाम के समय कोहरा छाया हुआ है। जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Weather Update: एमपी में कड़ाके की ठंड

मध्यप्रदेश के कई जिलों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के न्यूनतम तापमान सामान्य ही रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले समय में तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट की संभावना है। दिसंबर के अंत तक प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, प्रदेश में तापमान में फिलहाल उतार-चढ़ाव बना रहेगा। हवाओं का रुख उत्तर दिशा में होने पर रात के तापमान में गिरावट हो रही है। लेकिन 26 दिसंबर के बाद मौसम में बदलाव होने लगेगा।

Weather Update: बिहार में मौसम का बदला मिजाज

बिहार की राजधानी पटना सहित सूबे के अन्य जिलों में मौसम का मिजाज बदल रहा है।मौसम विभाग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक जिले में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। विजिबिलिटी कम होगी। कोहरे का कहर जारी रहेगा।हवा पूर्व दक्षिण और पूर्व की ओर परिवर्तित होती रहेगी।पहाड़ी इलाकों में चल रही बर्फीली हवा का असर बिहार के तापमान पर भी दिखेगा।हालांकि राजधानी पटना में शनिवार को हुई हल्की बारिश के बाद ठंड का एहसास थोड़ा ज्यादा हो रहा है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here