Weather Update: Delhi-NCR में शाम को आंधी और बूंदाबादी के बाद तापमान गिरने की संभावना

Weather Update: दिल्ली में मंगलवार को तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोकि औसत तापमान से छह डिग्री अधि‍क था, जबकि न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक है।

0
147
APN News Live Updates
APN News Live Updates

दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी का कहर जारी है। दिनभर तेज धूप और लू के थपेड़ों के बीच लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार लू और तपिश झेल रहे दिल्‍लीवासियों को आज थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। शाम के समय आंधी और बूंदाबादी की होने से तापमान में थोड़ी कम हो सकती है।आईएमडी के ताजा अपडेट के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर के अलावा असम, मेघालय और आसपास के राज्यों में बारिश के आसार बने हुए हैं।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: लगातार 42 डिग्री से ऊपर जा रहा पारा

weather Update
weather Update

दिल्ली में मंगलवार को तापमान 42.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जोकि औसत तापमान से छह डिग्री अधि‍क था, जबकि न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक है। मौसम विभाग का कहना है कि आज बारिश के दौरान तेज हवाएं भी चल सकती हैं और यही नहीं 21 और 22 अप्रैल के आसपास गरज के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है।

Weather Update: AQI हो रहा खराब

सेंट्रल पल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर समेत कई इलाकों में हवा की गुणवत्‍ता खराब श्रेणी में दर्ज की जा रही है। दिल्‍ली का एक्‍यूआई इंडेक्‍स 317 बहुत खराब,गुरुग्राम का एक्‍यूआई इंडेक्‍स 279 खराब, फरीदाबाद का एक्‍यूआई 390 बहुत खराब दर्ज किया गया।

ध्‍यान योग्‍य है कि शून्य से 50 के बीच एक्यूआई को ‘अच्छा’, 51 और 100 के बीच ‘संतोषजनक’, 101 और 200 को ‘मध्यम’, 201 और 300 को ‘खराब’, 301 और 400 को ‘बहुत खराब’ और 401 और 500 को ‘गंभीर’ माना जाता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here