Weather Update: मैदान से लेकर पहाड़ तक होने लगा गर्मी का एहसास, प्रदूषण से राहत मिलने के आसार नहीं

Weather Update: फरवरी का महीना लोगों को अब गर्मी का एहसास कराने लगा है।आईएमडी के अनुसार बीते एक सप्‍ताह के दौरान तापमान में तेजी के साथ बढ़ोतरी हुई है।

0
74
Weather Update top news
Weather Update top news

Weather Update:राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर में पारा तेजी के साथ बढ़ने लगा है। सोमवार को दिन की शुरुआत खिली धूप के साथ हुई।मौसम विभाग के अनुसार आज अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्‍सियस रहने की संभावना है।फरवरी का महीना लोगों को अब गर्मी का एहसास कराने लगा है।आईएमडी के अनुसार बीते एक सप्‍ताह के दौरान तापमान में तेजी के साथ बढ़ोतरी हुई है।धूप तेज होने से गर्मी भी अपना असर महसूस करवा रही है। हालांकि ठंडी हवाओं की वजह से थोड़ी राहत बनी हुई है।कमोबेश यही स्‍थिति देश के पहाड़ी राज्‍यों में भी देखने को मिल रही है। दूसरी तरफ लगातार खराब होते एक्‍यूआई ने हालात खराब कर दिए हैं।

Weather Update news
Jaaniye Delhi ka mausam.

Weather Update: पहाड़ों में बढ़ने लगा पारा

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी क्षेत्रों में न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से ऊपर दर्ज किया जा रहा है।शिमला में फरवरी के दौरान न्‍यूनतम तापमान ने बीते 8 वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आईएमडी के मुताबिक बीते शुक्रवार को नोएडा में न्‍यूनतम पारा 14.4 डिग्री सेल्‍सियस दर्ज किया गया।

Weather Update: तटीय राज्‍यों में गर्मी की दस्‍तक

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा के तटीय इलाकों में आज तापमान 37 से 39 डिग्री के मध्‍य रहने का पूर्वानुमान है।देश के उत्‍तर पश्‍चिमी भागों में गर्मी दस्‍तक दे चुकी है।बात अगर मुंबई की करें तो वहां भी गर्मी का सितम जारी है। गुजरात में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्‍सियस तक पहुंचने की उम्‍मीद है।

Weather Update: दिल्‍ली में खराब हो रहा एक्‍यूआई

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार राजधानी में एक बार फिर प्रदूषण का स्‍तर बढ़ गया है।बीते शुनिवार को यह 368 दर्ज किया गया। दिल्‍ली के एनएसआईटी द्वारका,आनंद विहार, शादीपुर और वजीरपुर में हवा गंभीर श्रेणी में पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार अगले तीन दिनों में भी यही स्‍थिति बनी रहने की संभावना है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here