Weather Update: उत्‍तर भारत में गर्मी का कहर जारी, दूसरी तरफ Cyclone Biparjoy ने मचाई आफत

Weather Update: आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली, राजस्‍थान कई भागों में धूल भरी आंधी चलने की आशंका बनी हुई है।

0
36
Weather Update top news of the day
Weather Update top news of the day

Weather Update: इस समय देश का पूरा उत्‍तर भारत प्रचंड गर्मी की मार झेल रहा है। दूसरी तरफ दक्षिण पश्‍चिम मॉनसून केरल और तमिलनाडु के बाद अब पश्‍चिम बंगाल में दस्‍तक दे चुका है।इन राज्‍यों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। बात अगर देश के दूसरे हिस्‍सों की करें तो अभी मॉनसून के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। राजस्‍थान, उत्‍तर प्रदेश, बिहार समेत कई राज्‍यों में लू से लोग परेशान हैं।13 जून को राजधानी दिल्‍ली में न्यूनतम तापमान 28 तो अधिकतम तापमान 42 डिग्री पहुंचने का पूर्वानुमान है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 1 जुलाई तक दिल्ली एनसीआर तक मॉनसून पहुंच सकता है। मॉनसून में तेजी आई तो वह उससे एक दो दिन पहले भी देश की राजधानी में पहुंचने की उम्‍मीद है।

Weather Update top news
Weather Update

Weather Update: यहां चलेगी धूल भरी आंधी

Weather Update: आईएमडी के ताजा अपडेट के अनुसार पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली, राजस्‍थान कई भागों में धूल भरी आंधी चलने की आशंका बनी हुई है। दूसरी तरफ विंध्‍यांचल, तेलंगाना, छत्‍तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, एमपी में हल्‍की बारिश होने के आसार बने हुए हैं।

बिपरजॉय चक्रवात का खतरा
देश के तटीय इलाके में बिपरजॉय चक्रवात का खतरा नजर आ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार महाराष्ट्र और गुजरात तट पर तेज हवाएं चलेंगी।गुजरात और महाराष्ट्र तट पर समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here