Weather Update: पारा गिरने से बढ़ी ठिठुरन, आने वाले दिनों में तापमान और गिरने की संभावना

Weather Update: देश के उत्‍तरी भाग में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और उत्‍तर पश्चिमी हवा के कमजोर पड़ने से अधिकतम तापमान लगातार सामान्‍य से ज्‍यादा चल रहा है।सोमवार की दिन की शुरुआत हल्‍की धुंध के साथ हुई।

0
78
Weather Update top update news
Weather Update

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर में लगातार पारा गिरता जा रहा है।पिछले कई दिनों से मौसम में ठिठुरन तेज हो गई है।मौसम विभाग से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार 16 दिसंबर का दिन राजधानी में इस सीजन का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया।दरअसल देश के उत्‍तरी भाग में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता और उत्‍तर पश्चिमी हवा के कमजोर पड़ने से अधिकतम तापमान लगातार सामान्‍य से ज्‍यादा चल रहा है।सोमवार की दिन की शुरुआत हल्‍की धुंध के साथ हुई।मौसम विभाग के अनुसार आज का न्‍यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

Weather Update top hindi news

Weather Update: मुंगेशपुर और पालम सबसे ठंडे

मौसम विभाग के अनुसार दिल्‍ली के बाहरी क्षेत्र में स्थित मुंगेशपुर और पालम सबसे अधिक ठंडे क्षेत्र देखे गए।मुंगेशपुर में अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस और पालम में अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Weather Update: राजधानी को गलाने राजस्‍थान से आ रही ठंडी हवा

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में पारा कम से कम 5 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है। जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहने की संभावना है।हवा की दिशा राजस्‍थान यानी उत्‍तर पश्चिमी क्षेत्र से होने के कारण यहां कड़ाके की ठंड ने असर दिखाना शुरू कर दिया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here