Weather Update: Delhi-NCR में मौसम रहेगा साफ, शाम को कई इलाकों में बूंदाबादी की संभावना

Weather Update: दशहरे यानी 5 अक्टूबर को कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।ऐसे में रावण दहन को लेकर आयोजकों की परेशानियां और भी बढ़ गई हैं।

0
130
Weather Update: top news on mausam today
Weather Update

Weather Update:शारदीय नवरात्र के महानवमी के दिन मंगलवार को मौसम साफ रहा। खिली धूप के साथ सुबह का आगाज हुआ।मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। आज भी कई इलाकों में बूंदाबादी की संभावना है।

दशहरे यानी 5 अक्टूबर को कुछ जगहों पर हल्की बारिश होने की संभावना है।ऐसे में रावण दहन को लेकर आयोजकों की परेशानियां और भी बढ़ गई हैं।दोपहर बाद कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं कुछ जगहों पर यह बौछारों के रूप में भी बारिश होने का पूर्वानुमान है।आज शाम के समय एक दो जगहों पर बूंदाबांदी के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, 5 अक्टूबर से बारिश बढ़ेगी और आठ अक्टूबर तक यह रुक-रुक का होती रहेगी। हवा में नमी का स्तर 47 से 95 प्रतिशत तक दर्ज किया गया।

Weather Update: top hindi news on mausam of Delhi-NCR.
Weather Update.

Weather Update: एमपी में मानसून की विदाई शुरू

मौसम विभाग के अनुसार मध्‍य प्रदेश में मानसून की विदाई का दौर शुरू हो गया है।यही वजह है कि प्रदेश में मौसम शुष्क रहने लगा है। दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर के अधिकांश हिस्सों, पश्चिम मध्यप्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों के सौराष्ट्री और कच्छ हिस्सों से पीछे हट गया है। एमपी में मुरैना, रतलाम और ग्वालियर जिलों के अधिकांश हिस्सों से मानसून की वापसी हो गई है। शिवपुरी, गुना, राजगढ़, झाबुआ और आगर मालवा जिलों के भी कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई हो गई।

Weather Update: बिहार में मौसम बदलेगा करवट

बिहार में मौसम करवट ले सकता है।मौसम विभाग के अनुसार राज्य में 10 अक्टूबर तक मानसून का प्रभाव रहेगा।दरअसल बंगाल की खाड़ी में दबाव कम होने के कारण 4-5 अक्टूबर को पटना सहित बिहार के कुछ जिलों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। दीपावली में ठंड शुरू हो जाएगी। फिलहाल राजधानी पटना के अलावा राज्य के कई जिलों में भारी गर्जना के साथ बारिश हो सकती है।विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here