Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी और उमस ने किया बेचैन, कई राज्‍यों में जारी है बारिश का दौर

Weather Update: उत्तर भारत के राजस्‍थान,पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की भी संभावना है।

0
164
weather Update
weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में गर्मी और लगातार बढ़ती उमस से लोग परेशान हैं।वीकेंड पर भी यहां तापमान में कमी दर्ज नहीं की गई। देश के दूसरे हिस्‍सों में कहीं बारिश तो कहीं गर्मी बरकरार है।जबकि उत्‍तराखंड, पूर्वोत्‍तर समेत कई राज्‍यों में अभी भी बारिश जारी है।दिल्‍ली में आज यानी सोमवार का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण ट्रफ रेखा लक्षद्वीप पर बने चक्रवाती हवाएं कोंकण होते हुए उत्तरी मध्य महाराष्ट्र तक पहुंच रही हैं।इसकी वजह से पहाड़ों से लेकर मैदानी इलाकों तक खासतौर पर उत्तर भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां कम होने लगी हैं। इसकी वजह से बाढ़ और भूस्खलन की घटनाओं से राहत मिली है। उत्तर भारत के राजस्‍थान,पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में बारिश की गतिविधियों में कमी आने की भी संभावना है।

Weather Update: jaaniye mausam ka taaza haal.
Weather Update

Weather Update: लखनऊ में बढ़ी उमस

मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान में उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उमस और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। 84 फीसदी ह्यूमिडिटी के कारण सुबह से ही लोगों को उमस जैसी स्थिति महसूस हो रही है। शहर में अधिकतम तापमान 31 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। बारिश की संभावना 40 फीसदी है।

Weather Update: उत्तराखंड में भारी बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में सोमवार को देहरादून, टिहरी, चमोली, नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चंपावत में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।जबकि अन्य इलाकों में गरज के साथ बौछारें और ओलावृष्टि की आशंका है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here