Weather Update: Delhi- NCR में बढ़ी गर्मी, पूर्वोत्‍तर और उत्‍तर भारत के कई इलाकों में बारिश का कहर

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

0
154
Weather Update: top hindi news
Weather Update

दिल्‍ली-एनसीआर में लगातार बढ़ रही गर्मी और उमस से लोग बेहाल हैं। रविवार को भी दिन का आगाज तेज धूप के साथ हुआ।मौसम विभाग के अनुसार अभी और तापमान बढ़ने के आसार हैं। दूसरी तरफ देश के पूर्वोत्‍तर इलाकों में आने वाले 3 दिन भारी बारिश होने की संभावना है। इस दौरान अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मिजोरम, हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।वहीं मध्‍य प्रदेश और उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में बाढ़ जैसे हालात उत्‍पन्‍न हो गए हैं।मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्‍ली का अधिकतम 31 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

jaaniye Mausam ka haal in hindi.
Weather Update.

Weather Update: हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर

हिमाचल प्रदेश में बारिश का कहर बना हुआ है।धर्मशाला के खनियारा में बीते शुक्रवार बादल फटने से पानी का भयंकर सैलाब आ गया। बहाव इतना तेज था कि कई दुकानें बह गईं और घरों में पानी घुस गया। जानकारी के अनुसार पिछले कई दिनों से हिमाचल के अलग-अलग इलाकों में तेज बारिश की वजह से स्थिति बिगड़ गई है, बचाव और राहत टीमें मौके पर मौजूद हैं।

Weather Update: मध्‍य प्रदेश और उत्‍तराखंड में बारिश से मचा हाहाकार

लगातार हो रही बारिश से मध्य प्रदेश का बुरा हाल हो गया है। यहां के जिला खरगोन में बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं।दो गांवों में नानी नदी का पानी घुस जाने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 65 किलोमीटर दूर महेश्वर विकासखंड के कुछ इलाकों में 4 घंटे मूसलाधार बारिश हुई। दूसरी तरफ उत्‍तराखंड के चमोली जिले में देर रात से मूसलाधार बारिश के चलते लैंडस्लाइड की घटना सामने आई। लगातार हो रही बारिश से ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लग गया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here