Weather Update: Delhi-NCR में गर्मी और उमस ने किया बेहाल, कई राज्‍यों में बाढ़ से जन-जीवन प्रभावित

Weather Update: मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई पड़ोसी इलाकों में अगले दो से तीन दिन के तक बारिश जारी रहने की संभावना है

0
131
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में गुरुवार को गर्मी और उमस बरकरार रहेगी।यहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी के ऊपर बनने वाले दबाव वाले क्षेत्र के कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड समेत कई पड़ोसी इलाकों में अगले दो से तीन दिन के तक बारिश जारी रहने की संभावना है। वहीं मध्‍य प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश होने की संभावना है।दिल्‍ली और एनसीआर में बीते बुधवार का दिन भी गर्मी और उमस भरा गुजरा।

Weather Update: अगस्‍त के दौरान दिल्‍ली में हुई सबसे कम बारिश

jaaniye Mausam ka haal in hindi.
Weather Update.

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 14 वर्षों के दौरान दिल्‍ली में इस बार सबसे कम बारिश दर्ज की गई है। आईएमडी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष अगस्‍त माह के दौरान दिल्‍ली में 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आमतौर पर यहां 247 मिमी बारिश होती है।

Weather Update: काशी में बाढ़ से आफत

उत्‍तर प्रदेश के वारणसी में इन दिनों बाढ़ से आफत मची हुई है। गंगा भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। लगातार हुई बारिश के बाद काशी में बाढ़ जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है। हालांकि वाराणसी में बाढ़ के हालात को देखते हुए निगम और प्रशासन अलर्ट मोड पर है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here