Weather Update: Delhi-NCR में बारिश के बाद फिर बढ़ी गर्मी, जानें बारिश को लेकर IMD ने क्या कहा

0
118
Weather Update: jaaniye mausam ka haal
Weather Update

Weather Update: बीते दिनों हुई झमाझम बारिश के बाद दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर गर्मी सताने लगी है। सुबह से ही पसीना छुड़ाने वाली गर्मी से लोगों का हाल बेहाल हो गया है। 10 कदम चलने पर शरीर पसीने से तरबतर हो जा रहा है। IMD के अनुसार दिल्‍ली-एनसीआर में शनिवार को भी गर्मी और उमस बरकरार रहेगी।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: कल हो सकती है बारिश

बारिश को लेकर मौसम विभाग ने बताया है कि 4 सितंबर तक गर्मी और उमस परेशान करेगी। वहीं 5 सितंबर से 7 सितंबर तक दिल्ली में बारिश हो सकती है। और नोएडा में भी मौसम दिल्ली जैसा ही रहेगा। दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान सामान्य से 3 ज्यादा 37.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।

Weather Update
Weather Update

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 30 जून से शुरू हुए मानसून के दौरान राजधानी दिल्ली में केवल एक दिन भारी बारिश हुई। दिल्ली में 30 जून को सुबह साढ़े आठ बजे से एक जुलाई की सुबह साढ़े आठ बजे के बीच 117.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 14 वर्षों के दौरान दिल्‍ली में इस बार सबसे कम बारिश दर्ज की गई है। आईएमडी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष अगस्‍त माह के दौरान दिल्‍ली में 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गई है। आमतौर पर यहां 247 मिमी बारिश होती है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here