Weather Update: Delhi-NCR में लंबे इंतजार के बाद मिली राहत, झमाझम बारिश ने दी राहत

Weather Update: नोएडा, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों तक कई इलाकों में बारिश होने की संभावना भी है।

0
130
Weather Update
Weather Update: Delhi-NCR में नहीं थम रही बारिश, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज?

Weather Update: राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में लंबा इंतजार खत्‍म हो गया। सुबह से यहां झमाझम बारिश ने लोगों को राहत दी। गुरुग्राम, नोएडा, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार आने वाले 2 से 3 दिनों तक कई इलाकों में बारिश होने की संभावना भी है।

बीते सोमवार की दोपहर दिल्‍ली और फरीदाबाद के कुछ इलाकों में हल्‍की बारिश हुई। लेकिन अभी झमाझम बारिश का इंतजार है।दिल्ली में आज यानी मंगलवार को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस तक जाने की संभावना है।उत्तर प्रदेश स्थित गाजियाबाद के कई हिस्सों में मंगलवार की सुबह बारिश हुई। इससे उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिली।

Weather Updates
दिल्‍ली-एनसीआर में आज होगी झमाझम बारिश

Weather Update: गुजरात से लेकर महाराष्ट्र तक मूसलाधार बारिश बनी आफत

देश के पश्चिमी राज्‍यों में बारिश अब आफत बन गई है। गुजरात और महाराष्ट्र में बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव की समस्‍या से लोग परेशान हैं। इन राज्‍यों में भारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। पिछले कुछ दिनों से गुजरात में तेज बरसात हो रही है, जिससे बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है।

गुजरात में मूसलाधार बारिश के चलते सड़कों से लेकर लोगों के घरों के अंदर पानी घुस गया है। अहमदाबाद में सोमवार को लगातार 4 घंटे झमाझम बारिश के बाद हालात और भी खराब हो गए हैं। यहां के मोहल्लों से लेकर अंडरपास तक में कई-कई फुट तक पानी भर गया है। यहां के जिले वलसाड में भारी बारिश के बाद बाढ़ की स्थिति बन गई। कई लोग यहां फंस गए।एनएनआई के अनुसार NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई है। हेलीकॉप्टर की मदद से बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू किया जा रहा है। स्‍थानीय प्रशासन ने घोषणा की है कि बारिश को देखते हुए वलसाड जिले के सभी स्कूल और कॉलेज कल 12 जुलाई को बंद रहेंगे।

Weather Update: यहां जानें आपके शहर में क्या रहेगा तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली3627
फरीदाबाद3526
गुरुग्राम3527
नोएडा3525
मुंबई3126
कोलकाता3427
चेन्‍नई3628
लखनऊ3525

(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here