Weather Update: बारिश को लेकर सटीक नहीं बैठी IMD की भविष्‍यवाणी, उमस और पसीने ने किया परेशान

Weather Update: विभाग की ओर से जारी अलर्ट भी सटीक नहीं बैठे और उमस और पसीने ने लोगों को बेहाल कर दिया।दिल्‍ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

0
221
weather update top news of the day
weather update top news of the day

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में बारिश का इंतजार और भी लंबा हो गया है। यहां गर्मी और उमस का दौर जारी है। कभी धूप और कभी छांव के बीच आसमान साफ है।लोगों को इंतजार है कि बारिश कब लोगों को सराबोर करेगी। बारिश को लेकर मौसम विभाग की सटीक भविष्‍यवाणी भी गलत साबित हो रही है।मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्‍ली में पिछले 10 दिनों के दौरान महज 2.6 मिमी बारिश ही दर्ज हो सकी है। विभाग की ओर से जारी अलर्ट भी सटीक नहीं बैठे और उमस और पसीने ने लोगों को बेहाल कर दिया।दिल्‍ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है।

weather Update
weather Update.

Weather Update: बारिश नहीं होने की वजह

मौसम विभाग के अनुसार बारिश कम होने की प्रमुख वजह ओडिशा पर बन रहा कम दबाव वाला क्षेत्र है। कम दबाव के क्षेत्र ने ट्रफ रेखा को मध्‍य भारत की ओर खींच लिया था, जिससे वहां भारी वर्षा हुई।कम दबाव का क्षेत्र खराब होने के बाद मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर दोबारा से उत्‍तर की स्‍थानांतरित हो जाएगा।

Weather Update: कुमाऊं में बारिश बनी आफत

कुमाऊं के पिथौरागढ़, थल-मुनस्‍यारी मार्ग भारी बारिश के चलते बंद हो गया है। काली नदी चेतावनी स्‍तर से ऊपर बह रही है।जबकि गोरी, रामगंगा, सरयू आदि नदियां चेतावनी के स्‍तर से नीचे बह रही हैं।मौसम विभाग के अनुसार नैनीताल के कुछ इलाकों में आज मध्‍यम से हल्‍की बारिश होने की संभावना है।

Weather Update: नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ नहीं बरसी बदरा

उत्‍तर प्रदेश के नोएडा, गाजियाबाद और मेरठ भी बादल नहीं बरसे। गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं। यहां शनिवार और रविवार बादल छाए रहे लेकिन पानी नहीं बरसा।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here