Horoscope And Panchang: वृषभ राशि के जातकों को होगी रूके धन की प्राप्ति, मीन राशि के जातक सेहत का रखें ध्‍यान

Horoscope And Panchang: मेष राशि के जातकों को अपनी सेहत का ध्‍यान रखना होगा। कफ और खांसी परेशान कर सकती है। आपके बदले व्‍यवहार से आज सभी चकित रहेंगे।

0
174
hhoroscope and panchang
horoscope and panchang

Horoscope And Panchang: हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है।ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र,वार,योग और करण है।पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं। इसके साथ ही दिन के प्रमुख व्रत एवं त्‍योहार, दिशा शूल और अन्‍य कई जरूरी जानकारियां प्राप्‍त कर सकते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है? जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल। वृषभ राशि के जातकों को होगी रूके धन की प्राप्ति, मीन राशि के जातक सेहत का रखें ध्‍यान

Horoscope And Panchang: जानिये 12 जुलाई का पंचांग

ति‍थित्रयोदशी
पक्षशुक्‍ल
वारमंगलवार
सूर्योदय5:20 एएम
सूर्यास्‍त7:10 पीएम
राहूकाल03:52 से लेकर 05:32 पीएम
नक्षत्रगंडमूल
सूर्यमिथुन राशि
चंद्रमाधनु राशि
अभिजीत मुहूर्त12:05- 12:59 पीएम
मासआषाढ़
श‍क संवत1944
विक्रमी संवत2079
दिशा शूलउत्‍तर दिशा

Horoscope And Panchang: जानिये मेष से लेकर तुला राशि के जातकों का हाल

horoscope and Panchang
horoscope and Panchang

मेष: मेष राशि के जातकों को अपनी सेहत का ध्‍यान रखना होगा। कफ और खांसी परेशान कर सकती है। आपके बदले व्‍यवहार से आज सभी चकित रहेंगे।

वृषभ: वृषभ राशि के जातकों को आज कहीं से रूके धन की प्राप्ति हो सकती है। सांयकाल के समय मेहमानों का आगमन हो सकता है। मन को शांत रखने का प्रयास करें।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों का मन आज कामकाज में नहीं लगेगा। घर पर मांगलिक आयोजन होने से मन प्रसन्‍न रहेगा। किसी पुरानी समस्‍या का निदान होगा।

कर्क: कर्क राशि के जातक आज भावुक रहेंगे। अपने काम पर फोकस करने का प्रयास करें। किसी बड़े का आशीर्वाद मिलने से मन प्रसन्‍न रहेगा।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को वाणी पर संयम रखना होगा। अपने सभी जरूरी काम समय रहते पूरा कर लें। अन्‍यथा बाद में दिक्‍कत हो सकती है।

Horoscope And Panchang: जानिये तुला से लेकर मीन राशि का हाल

तुला: तुला राशि के जातकों को जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। अपने जमीन संबंधी दस्‍तावेजों को बेहद संभालकर रखें।

वृश्चिक: इस राशि के जातकों के हर काम आज बनते चले जाएंगे। वरिष्‍ठ अधिकारियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। अचानक किसी पुराने मित्र से भेंट होगी।

धनु: धनु राशि के लोगों को सेहत का ध्‍यान रखना होगा। दोस्‍तों के संग मिलकर घूमने जाएंगे। मसालेदार खाने से परहेज करें। मां के स्‍वास्‍थ्‍य का ध्‍यान रखें।

मकर: मकर राशि के जातकों को आज संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे समय में आपको परिवार का साथ अवश्य मिलेगा, इसलिए हिम्मत ना हारें।

कुंभ: आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे।

मीन: मीन राशि के जातकों को अपनी सेहत का ध्‍यान रखना होगा। किसी से व्‍यर्थ के विवाद में न पड़ें। अपने आत्‍मविश्‍वास को मजबूत बनाकर रखें।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here