Horoscope And Panchang:वृषभ राशि के जातकों की रहेगी व्‍यर्थ की भागादौड़ी, सिंह राशि के जातक नए कारोबार की करेंगे शुरुआत

Horoscope And Panchang: मेष राशि के जातकों को आज काम अधिक रहेगा। दिनभर कार्यालय के काम पूरा करने में व्‍यस्‍त रहेंगे। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

0
178
Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope And Panchang:  हिन्दू पंचांग को वैदिक पंचाग के नाम से भी जाना जाता है।ये मुख्य रूप से पांच अंगों से मिलकर बना होता है।ये पांच अंग तिथि,नक्षत्र,वार,योग और करण है।पंचांग के जरिये हम सूर्योदय, सूर्यास्त, राहुकाल, सूर्य और चंद्र की गृह स्थिति हिन्दू मास एवं पक्ष आदि की जानकारी देते हैं।आइए जानते हैं आज का शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय। जानें कैसा रहने वाला है?जानिये मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल।वृषभ राशि के जातकों की रहेगी व्‍यर्थ की भागादौड़ी, सिंह राशि के जातक नए कारोबार की करेंगे शुरुआत।

Horoscope and Panchang
Horoscope and Panchang

Horoscope And Panchang: यहां जानिये 13 जून 22 का पंचांग

तिथिचतुर्दशी 
नक्षत्रअनुराधा 
पक्षशुक्‍ल पक्ष 
वारसोमवार 
सूर्यवृषभ 
सूर्योदय05:00 एएम 
सूर्यास्‍त06:55 पीएम 
चंद्रमातुला राशि 
राहूकाल07:25 से 09:05 पीएम तक 
विक्रमी संवत2079 
शक संवत1944 
मासज्‍येष्‍ठ 
विजय मुहूर्त12:00 पीएम से 12:53 पीएम तक 
दिशा शूलपूर्व दिशा 

Horoscope And Panchang: जानिये कैसा गुजरने वाला है मेष से कन्या राशि वालों का दिन ?

मेष: मेष राशि के जातकों को आज काम अधिक रहेगा। दिनभर कार्यालय के काम पूरा करने में व्‍यस्‍त रहेंगे। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।

वृषभ: वृषभ राशि के लोगों का दिन व्‍यर्थ की दौड़ाभागी में व्‍यतीत होगा। घर पर अचानक मेहमानों के आगमन से वातावरण बेहतर होगा।

मिथुन: मिथुन राशि के लोगों को अधिक सोचने की बजाय अपने काम पर फोकस करना होगा। बेहतर होगा कि किसी से बातों में किसी के साथ न उलझें।

कर्क: कर्क राशि के लोगों का दिन मिलाजुला रहने वाला है।घर पर कुछ जरूरी मेहमानों के आने से काम अचानक बढ़ेगा। आज आपके घुटने और पैरों में दर्द रहने की संभावना है।

सिंह: सिंह राशि के जातक आज कुछ नया करने की सोचेंगे। नया कारोबार अथवा दुकान आदि में निवेश करना बेहतर होगा।

कन्‍या: कन्‍या राशि के जातकों को आज छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। आप अपनी कार्य योजनाओं को अपनी इच्छानुसार पूरा करेंगे।मन प्रसन्‍न रहेगा।

Horoscope And Panchang: जानिये तुला से लेकर मीन राशि के जातकों का कैसा रहने वाला है दिन ?

तुला: तुला राशि के जातकों को आज भाग्य का साथ मिलने वाला है। विदेश यात्रा के योग बने हुए हैं।कार्यस्‍थल पर कुछ नई योजनाएं हितकारी रहेंगी।

वृश्चिक: इस राशि के जातक आज थोड़ा परेशान रहेंगे। व्‍यर्थ का तनाव और भागदौड़ परेशान करेगी। महिलाओं का भरपूर सहयोग मिलेगा।

धनु: धनु राशि के जातक आज पढ़ाई में मन लगाएंगे। कुछ नया और रोमांचकारी कार्य करने का मन करेगा। पुराने लंबित कार्यों को समय पर पूरा करेंगे।

मकर: बहुत दिनों के बाद किसी अपने से मिलने का मौका मिलेगा। नवीन कार्य की शुरुआत आज लाभकारी रहेगी। किसी पुराने दोस्‍त की मदद से अटके काम पूरे होंगे।

कुंभ: कामकाज हो या पारिवारिक सुख के लिए आज का दिन उत्‍तम रहने वाला है। आपके कुछ ऐसे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको हर कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता करेंगे।

मीन: अनावश्यक खर्चे नियन्त्रित रखें। आपको पड़ोसियों के प्रति अपना व्यवहार अच्छा रखना चाहिये। लोग आपके विरुद्ध गलत धारणा बना सकते हैं।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here