Weather Update: मुंबई और दिल्‍ली में Monsoon की Entry, गर्मी से मिली राहत, कहीं गिरी बिल्‍डिंग तो कहीं जलभराव से आफत

Weather Update: देश के अन्‍य हिस्‍सों विशेषकर हरियाणा, राजस्‍थान, गुरुग्राम, नोएडा, लखनऊ समेत कई जगहों पर भी झमाझम हुई बारिश से जलभराव हुआ।लोगों को दिक्‍कतों का सामना पड़ा।

0
135
Weather Update top news today
Weather Update

Weather Update: देश की राजधानी दिल्‍ली में रविवार की सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई। दूसरी तरफ देश की वाणिज्‍यिक राजधानी कहलाने वाले मुंबई में भी जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार दोनों ही जगहों पर एक साथ मॉनसून ने दस्‍तक दी।गौरतलब है कि अक्‍सर मुंबई में दिल्ली से लगभग 15 दिन पहले मॉनसून पहुंचता है, लेकिन इस साल ऐसा देखने को नहीं मिला।

इसके साथ देश के अन्‍य हिस्‍सों विशेषकर हरियाणा, राजस्‍थान, गुरुग्राम, नोएडा, लखनऊ समेत कई जगहों पर भी झमाझम हुई बारिश से जलभराव हुआ।लोगों को दिक्‍कतों का सामना पड़ा।नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर एक युवती की करंट लगने से मौत हो गई।

हरियाणा के झज्‍जर में जलभराव से कई वाहनों को नुकसान पहुंचा तो मुंबई में कई जगहों पर पानी भर जाने से जाम लग गया।वहीं एक बिल्‍डिंग भरभराकर गिर गई।मौसम विभाग के अनुसार सोमवार यानी 26 जून को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है।

Weather Update top news today
Weather Update

Weather Update: मॉनसून और अद्भुत संयोग

Weather Update: मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई में मॉनसून लगभग 2 हफ्ते की देरी से पहुंचा है।दूसरी तरफ देश की राजधानी दिल्ली में मॉनसून की बारिश सामान्य तिथि से 5 दिन पहले ही हो गई।62 वर्ष बाद ऐसा अद्भुत संयोग बना है। इससे पहले 21 जून 1961 में ऐसी स्‍थिति देखने को मिली थी।मुंबई में सामान्य तौर पर मॉनसून की दस्तक 10 से 15 जून के बीच मानी जाती है।दिल्ली में मॉनसून पहुंचने की सामान्य तारीख 30 जून है।

Weather Update: हरियाणा में बारिश बनी आफत

Weather Update:हरियाणा के पंचकूला के खड़क मंगोली के पास मंदिर में माथा टेकने आई महिला को काफी नुकसान हुअ।यहां जलभराव और पानी के तेज भराव के चलते उसकी गाड़ी नदी में बह गई। गाड़ी में सवार महिला को पंचकूला के सेक्टर 6 अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। क्रेन की मद से उसे बचाने का प्रयास किया।

एचपी में गाड़ियां क्षतिग्रस्‍त

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में लगातार बारिश के कारण करीब आठ गाड़ियां क्षतिग्रस्त होने की खबर है।यहां रात भर हुई भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया, जिससे कुल्लू के मोहाल में सड़क किनारे खड़े वाहन बह गए। हालांकि बाद में जेसीबी की मदद से गाड़ियों को पानी से बाहर निकाला।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here