Weather Update: Delhi-NCR में तपिश और बढ़ते पारे ने किया बेहाल, अस्‍पतालों में बढ़ रहे हीट स्‍ट्रोक के मरीज

weather Update: एनसीआर के अस्‍पतालों में लू लगने के मामले बड़ी संख्‍या में आ रहे हैं। इन अस्‍पतालों की ओपीडी में रोजाना औसतन 20-25 मरीज लू लगने से बीमार होने के पहुंच रहे हैं।

0
237
Weather Update
Weather Update

Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर के तापमान में लगातार हो रही बढ़ोतरी और लू के थपेड़ों से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी तपिश का असर और अधिक बढ़ सकता है। लिहाजा तेज धूप में बाहर निकलने से बचें। अगर धूप में बाहर निकलना भी पड़े तो अपने सिर को ढककर रखें या छाता लेकर ही घर से बाहर निकलें।

एनसीआर के अस्‍पतालों में लू लगने के मामले बड़ी संख्‍या में आ रहे हैं। इन अस्‍पतालों की ओपीडी में रोजाना औसतन 20-25 मरीज लू लगने से बीमार होने के पहुंच रहे हैं। बीते मंगलवार को दिल्‍ली का अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

weather Update
weather Update

Weather Update: हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड में बारिश

हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की संभावना है।उच्‍च हिमालयी इलाकों में कहीं हिमपात हुआ है।जिससे गर्मी से राहत मिली। लेकिन किसानों और बागवानों को राहत नहीं मिली है। मौसम विभाग ने शिमला में आंधी चलने के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार 28 अप्रैल से मौसम साफ रहने की संभावना है।

Weather Update: लू की चपेट में बिहार

weather Update
weather Update


मौसम विभाग के अनुसार बिहार इस समय लू की चपेट में है। यहां गर्मी का कहर जारी है। जिलों का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। बक्‍सर 45.3 डिग्री सेल्सियस के साथ बक्सर प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा। इससे पहले 9 अप्रैल को भी बक्सर का अधिकतम तापमान 44.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया था। प्रदेश के दक्षिणी भागों के 15 जिलों में अगले 72 घंटों तक लू का प्रभाव जारी रहेगा। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलने की कम उम्मीद है।

यहां जानें अपने शहर का अधिकतम और न्यूनतम तापमान

शहरअधिकतम तापमानन्‍यूनतम तापमान
दिल्‍ली4225
नोएडा4325
फरीदाबाद4325
मुंबई3529
कोलकाता3828
चेन्‍नई3729
लखनऊ4328
(नोट- तापमान डिग्री सेल्सियस में दिया गया है)

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here