“जहरीले सांप की तरह हैं PM Modi” बयान पर खड़गे ने दी सफाई, बोले-प्रधानमंत्री मोदी जी…

0
82
Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Kharge

Mallikarjun Kharge:कर्नाटक में विधानसभा चुनाव 10 मई को होने वाला है। इसको लेकर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों की चुनावी रैलियां तेज हो गई हैं। पक्ष-विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इस बीच कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को जहरीला सांप बता दिया था। अब उन्होंने अपने इस बयान के लिए माफी मांगी है। खड़गे ने कहा,”मेरा बयान व्यक्तिगत रूप से पीएम मोदी के लिए नहीं था।” उन्होंने आगे कहा,”मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची है, अगर इसका गलत अर्थ निकाला गया और किसी को दुख पहुंचा तो मैं इसके लिए विशेष खेद व्यक्त करूंगा।”

 Mallikarjun Kharge
Mallikarjun Kharge: खड़गे ने पीएम मोदी को बताया था जहरीला सांप

Mallikarjun Kharge:मैंने बीजेपी के नफरत व द्वेष की राजनीति की चर्चा की-खड़गे

कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने लगातार तीन ट्वीट कर पीएम मोदी को जहरीले सांप कहने वाले अपने बयान पर अब सफाई दी है। खड़गे ने कहा,”बीजेपी की विचारधारा विभाजनकारी,वैमनस्यपूर्ण तथा गरीबों व दलितों के प्रति नफरत व पूर्वाग्रह से भरी है। मैंने इसी नफरत व द्वेष की राजनीति की चर्चा की।”
उन्होंने आगे कहा,”मेरा बयान न व्यक्तिगत तौर से प्रधानमंत्री मोदी जी के लिए था ना किसी और व्यक्ति विशेष के लिए। मैंने गरीबों व दलितों का दुख देखा भी है और सहा भी है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा,”पांच दशकों से भाजपा तथा आरएसएस की विभाजनकारी विचारधारा से, उनके नेताओं से, मेरा विरोध हमेशा से रहा है। मेरी राजनीतिक लड़ाई उनकी राजनीति के खिलाफ थी, है और हमेशा रहेगी।”

खड़गे ने आगे कहा,”और न ही यह मेरे लम्बे राजनीतिक जीवन का आचरण है। मैंने सदा दोस्तों व विरोधियों के प्रति राजनीतिक शुचिता की मर्यादाओं और परंपराओं को निभाया है और जीवन के आखिरी सांस तक निभाऊंगा। मैं बड़े पदों पर बैठे लोगों की तरह व्यक्तियों और उनकी तकलीफों का मजाक नहीं उड़ाता।”

खड़गे के बयान पर क्या बोली वित्त मंत्री?
खड़गे ने पीएम मोदी को जहरीला सांप बताया था। उसके बाद से बीजेपी खड़गे पर हमलावर हो गई थी। इस बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी खड़गे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,”मल्लिकार्जुन खड़गे का ऐसा बयान देना कांग्रेस की मानसिकता को दर्शाता है। एक तरफ राहुल गांधी जी प्यार की दुकान खोलने के लिए भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं और उन्हीं के अपने पार्टी के अध्यक्ष देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।”

वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी खड़गे को निशाने पर लिया। उन्होंने कर्नाटक के हुबली में कहा,”आज वे किस प्रकार का जहर उगल रहे हैं ये देश देख रहा है। ये पहली बार नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी पर कांग्रेस के किसी नेता ने अभद्र टिप्पणी की हो। ऐसी टिप्पणी से उन्होंने ये सुनिश्चित कर दिया है कि कांग्रेस की कर्नाटक चुनाव में हार पक्की है। ये शब्द भले ही खड़गे जी के हो लेकिन ये आस्था, ये विष गांधी खानदान का है जो उगला जा रहा है।”

क्या कहा था खड़गे ने?
आज कर्नाटक के कालाबुरागी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए खड़गे ने कहा था,”प्रधानमंत्री मोदी जहरीले सांप की तरह हैं। आप सोचेंगे कि यह जहर है या नहीं। यदि आप इसे चखेंगे तो आपकी मौत हो जाएगी।” वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष के इस बयान से विवाद हो गया है। बीजेपी ने इस बयान को लेकर कांग्रेस पर पलटवार किया है।

यह भी पढ़ेंः

Naxalism History: देश में कब, कहां और क्यों पनपा नक्सलवाद? जानें इसकी पूरी कहानी

Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन को पीटी उषा ने बताया ‘अनुशासनहीनता’, कहा- खराब कर रहे हैं भारत की छवि

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here