Wrestlers Protest: पहलवानों के प्रदर्शन को पीटी उषा ने बताया ‘अनुशासनहीनता’, कहा- खराब कर रहे हैं भारत की छवि

0
167
Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

Wrestlers Protest: भारतीय ओलंपिक संघ की अध्यक्ष पीटी उषा ने उन पहलवानों की जमकर आलोचना की है जिन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ के बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपना विरोध फिर से शुरू कर दिया है। पीटी उषा ने एक बयान में कहा कि पहलवानों का सड़कों पर प्रदर्शन भारत की छवि को खराब कर रहा है। पीटी उषा ने कहा कि पहलवानों का विरोध अनुशासनहीनता के बराबर है।

Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं पहलवान

उन्होंने कहा, “पहलवानों का सड़कों पर विरोध करना अनुशासनहीनता के बराबर है। आईओए की कार्यकारी समिति की बैठक के बाद पीटी उषा ने कहा कि सड़कों पर पहलवानों का विरोध भारत की छवि खराब कर रहा है। बता दें कि विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता विनेश फोगट और ओलंपिक पदक विजेता बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक सहित स्टार पहलवानों ने नई दिल्ली में जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उन्होंने बृज भूषण पर यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी का आरोप लगाया है।

Wrestlers Protest
Wrestlers Protest

पहलवान विनेश फोगट ने कहा कि हम सड़क पर बैठे हैं तो हमारी कुछ मजबूरी रही होगी। चाहे खेल मंत्रालय है या IOA किसी ने हमारी नहीं सुनी तब हम जनता के सामने आए हैं कि हमारी कोई नहीं सुन रहा है। पीटी उषा को हम खुद आइकन मानते थे। मैंने उनको फोन भी किया था कि मैं अपना दर्द साझा कर सकूं पर उन्होंने फोन नहीं उठाया। हम तीन महीने से इंतजार कर रहे हैं।

जनवरी के बाद शांत थे पहलवान

आईओए ने तीन सदस्यीय एडहॉक पैनल का भी गठन किया, जिसमें पूर्व निशानेबाज सुमा शिरूर, वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के प्रमुख भूपेंद्र सिंह बाजवा शामिल हैं और जिसकी अध्यक्षता उच्च न्यायालय के एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश करेंगे। जनवरी में पहली बार विरोध शुरू होने के बाद आईओए और सरकार ने शरण और डब्ल्यूएफआई के खिलाफ अपने आरोपों की जांच के आश्वासन के साथ पहलवानों को शांत करने में कामयाबी हासिल की थी।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here