दंतेवाड़ा नक्सली हमले की इस संगठन ने ली जिम्मेदारी, प्रेस नोट जारी कर कहा- स्थानीय युवाओं…

नक्सली हमले में शहीद जवानों के नाम

0
84
Chhattisgarh Naxal Attack
Chhattisgarh Naxal Attack

Chhattisgarh Naxal Attack:छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में 26 अप्रैल बुधवार को नक्सलियों ने डिस्ट्रिक रिजर्व गार्ड(डीआरजी) की गाड़ी को अपना निशाना बनाया था। नक्सलियों ने सड़क पर आईईडी लगाकर डीआरजी जवानों से भरी गाड़ी को उड़ा दिया था। इस नक्सली हमले में एक चालक समेत 10 डीआरजी जवानों की जान चली गई थी। अब इस घटना की जिम्मेदारी नक्सली संगठन दरभा डिवीडन कमेटी ने ली है। इस हमले को लेकर इस संगठन के सचिव साईनाथ ने एक प्रेस नोट जारी किया है।

Chhattisgarh Naxal Attack: नक्सलियों की फाइल फोटो
Chhattisgarh Naxal Attack: नक्सलियों की फाइल फोटो

Chhattisgarh Naxal Attack: PLGA की टीम ने दिया घटना को अंजाम

मालूम हो कि दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर डीआरजी के जवानों को निशाना बनाया था। इस घटना में चालक सहित कुल 11 लोगों की जान गई थी। घटना के बाद का वीडियो भी सामने आया था जिसमें जवानों की गाड़ी के परखच्चे उड़ गए थे। वहीं, सड़क के बीचोंबीच विस्फोट के कारण एक बड़ा गड्ढा हो गया था।
अब इस घटना की जिम्मेदारी दरभा डिवीजन कमेटी ने ली है। इस संगठन के सचिव साईनाथ ने प्रेस नोट जारी कर दावा किया है कि नक्सलियों के लड़ाकू PLGA की टीम ने इस घटना को अंजाम दिया है। साईनाथ ने जवानों से नौकरी छोड़ने की अपील की। प्रेस नोट में स्थानीय युवाओं को भी पुलिस में नौकरी नहीं करने की अपील की गई है।

नक्सली हमले में शहीद जवानों के नाम

प्रधान आरक्षक क्रमांक 74 जोगा सोढी, प्रधान आरक्षक क्रमांक 965 मुन्ना राम कड़ती, प्रधान आरक्षक क्रमांक 901 संतोष तामो, नव आरक्षक क्रमांक 542 दुल्गो मण्डावी, नव आरक्षक क्रमांक 289 लखमू मरकाम, नव आरक्षक क्रमांक 580 जोगा कवासी, नव आरक्षक क्रमांक 888 हरिराम मण्डावी, गोपनीय सैनिक राजू राम करदम, गोपनीय सैनिक जयराम पोड़ियाम, गोपनीय सैनिक जगदीश कवासी और निजी वाहन चालक धनीराम यादव।

यह भी पढ़ेंः

Naxalism History: देश में कब, कहां और क्यों पनपा नक्सलवाद? जानें इसकी पूरी कहानी

“जहरीले सांप की तरह हैं PM Modi”, कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के इस बयान पर BJP ने किया पलटवार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here