Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL में भी नहीं आएंगे नजर

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने ट्वीट कर अपने क्रिकेट करियर से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है।

0
164
Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL में भी नहीं आएंगे नजर
Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना ने क्रिकेट से लिया संन्यास, IPL में भी नहीं आएंगे नजर

Suresh Raina Retirement: भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने क्रिकेट करियर से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। अपने रिटायरमेंट की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पोस्ट से दी है।

इससे पहले सुरेश रैना ने 10 अगस्त को 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। मगर वह उत्तर प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते रहे थे। साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी खेल रहे थे। हालांकि, पिछले आईपीएल 2022 सीजन में रैना को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था।

Suresh Raina Retirement: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेल सकते हैं रैना

बताया जा रहा है कि सुरेश रैना अब विदेशी लीग में भी खेल सकते हैं। उन्होंने यूपी क्रिकेट संघ से एनओसी ले ली है। इससे पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह भी विदेशी लीग में खेले हैं। इसके साथ ही खबर है कि सुरेश रैना इसी साल होने वाली रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भी खेलते नजर आ सकते हैं।

Suresh Raina Retirement: गाजियाबाद में क्रिकेट ग्राउंड में पसीना बहा रहे हैं रैना

गौरतलब है कि सुरेश रैना पिछले एक हफ्ते से गाजियाबाद के आईपीएल क्रिकेट स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहे हैं। वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की तैयारी में जुटे हुए हैं। यह सीरीज इसी साल 10 सितंबर से शुरू होने वाली है। हालांकि, प्रैक्टिस के दौरान वह CSK और टीम इंडिया की जर्सी पहने भी दिखे थे।

Suresh Raina Retirement: साउथ अफ्रीका में CSK से जुड़ सकते हैं

दक्षिण अफ्रीका की लीग में आईपीएल के ही मालिकों ने टीम खरीदी है। इसमें चेन्नई सुपर किंग्स का नाम भी शामिल है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली CSK के मालिकों ने जोहानिसबर्ग की फ्रेंचाइजी खरीदी है। लीग के मुकाबले अगले साल जनवरी में खेले जाएंगे। रिपोर्ट की मानें तो चेन्नई सुपर किंग्स महेंद्र सिंह धोनी को जोहानिसबर्ग फ्रेंचाइजी का मेंटॉर बनाने की तैयारी में है। 2004 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले धोनी ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि, लीग में किसी भी भूमिका में जुड़ने के लिए धोनी को IPL से भी संन्यास लेना होगा। माना जा रहा है कि रैना इस टीम से जुड़ सकते हैं।

Suresh Raina Retirement: सुरेश रैना का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर

दरअसल, सुरेश रैना ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। मगर उनका वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। रैना ने 18 टेस्ट मैचों में एक शतक की बदौलत 768 रन बनाए। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने टीम इंडिया के लिए 226 वनडे इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया। इस दौरान रैना ने 5615 रन बनाए। जिसमें 5 शतक शामिल रहे। वहीं, 78 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबलों में रैना के नाम पर 1605 रन दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें:

Asia Cup 2022: आज होगा भारत और श्रीलंका का आमना-सामना, जानें बदलाव के बाद किस प्लेअर को बनाया जा रहा है प्लेइंग-11 का हिस्सा

Asia Cup 2022: दिलचस्‍प मुकाबले में Pakistan का कमाल, शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को 5 विकेट से हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here