Weather Update: फरवरी से ही क्‍यों तपने लगी धरती, पारा बढ़ने की क्‍या है वजह, जानिये यहां?

Weather Update: राजधानी दिल्ली में दिन के वक्त हल्के बादल बने रहेंगे।बुधवार को न्यूनतम तापमान 15.0 और अधिकतम तापमान 32 डिग्री पहुंचने का पूर्वानुमान है।

0
95
Weather Update Top News
Weather Update Top News

Weather Update: फरवरी जाने को तैयार है, इसके साथ ही गर्मी ने भी दस्‍तक दे दी है।मौसम विभाग के अनुसार अगले पांच दिन देश कई हिस्‍सों में तापमान सामान्‍य से 5 डिग्री अधिक रहने की संभावना है।आईएमडी के अनुसार इस वर्ष तापमान में एकाएक वृद्धि के पीछे की वजह वेस्‍टर्न डिस्‍टरबेंस में आई कमी है।इसकी वजह से बारिश होती है और तापमान अधिक नहीं बढ़ता, लेकिन इस वर्ष ऐसा नहीं हुआ।इस साल कमजोर वेस्‍टर्न डिस्‍टरबेंस की वजह से पारे में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। इसका दूसरा कारण सीधे तौर पर ग्‍लोबल वार्मिंग को भी माना जा सकता है।

Weather Update News
Weather update.

Weather Update: पश्‍चिमी राज्‍यों में बढ़ा पारा

Weather Update: बात अगर देश के पश्‍चिमी राज्‍यों की करें तो गुजरात, राजस्थान और महाराष्ट्र के कई इलाकों में तापमान 35 से 39 डिग्री पहुंच गया है।मौसम विभाग के अनुसार राजधानी दिल्ली में दिन के वक्त हल्के बादल बने रहेंगे।बुधवार को न्यूनतम तापमान 15.0 और अधिकतम तापमान 32 डिग्री पहुंचने का पूर्वानुमान है।
हिमालयी राज्‍यों हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अधिकतम तापमान 23 से 28 डिग्री के बीच बना हुआ है।

Weather Update: किसानों के लिए निर्देश जारी

Weather news today
Weather Forecast.

Weather Update: मौसम विभाग की ओर से किसानों के लिए जरूरी निर्देश जारी किए गए हैं।विभाग ने किसानों को अधिक तापमान में फसल बचाने की सलाह दी है। हल्‍की सिंचाई पर जोर दिया है, ताकि मिटटी की नमी बनी रहे।इसके साथ ही क्‍यारियों के बीच में गीली घास डालने की सलाह भी दी गई है।

Weather Update: एक्‍यूआई का स्‍तर बेहद खराब

Weather Update: एक तरफ गर्मी की मार और दूसरी तरफ लगातार गिरते वायु गुणवत्‍ता सूचकांक ने मुश्‍किलें बढ़ा दीं हैं। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार दिल्‍ली में बुधवार सुबह एक्‍यूआई का लेवल बेहद खराब दर्ज किया गया। ये 201 के करीब था, जोकि खराब की श्रेणी में आता है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here