Weather Update: गर्मी से निजात पाने के लिए सैलानी कर रहे पहाड़ों का रूख, बिहार में हीटवेव से बढ़ी मुश्‍किल

Weather Update:पर्यटन नगरी मनाली के साथ घाटी के अन्य पर्यटन स्थलों जैसे कसोल, मणिकर्ण, सोलंगनाला, कोठी गुलाबा और मढ़ी में रौनक बढ़ गई है।

0
92
Weather Update top news
Weather Update

Weather Update:गर्मी बढ़ने के साथ ही लोगों ने अब पहाड़ों का रूख करना शुरू कर दिया है।राजधानी दिल्‍ली-एनसीआर में पिछले दो दिनों से गर्मी का प्रकोप अधिक है।यहां अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्‍सियस को पार कर रहा है।ऐसे में पहाड़ी क्षेत्र पर्यटकों के लिए बहुत बड़ी राहत हैं।मैदानी इलाकों में पारा बढ़ने से परेशान लोगों ने अब हिमालयी क्षेत्रों का दौरा करना शुरू कर दिया है।
जानकारी के अनुसार पिछले काफी दिनों से मनाली घाटी के ऊपरी इलाकों में बारिश के साथ बर्फ भी गिर रही है।वहीं बात अगर आज राजधानी दिल्‍ली की करें तो यहां आज भी अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्‍सियस और न्‍यूनतम तापमान 28 डिग्री रहने का पूर्वानुमान है।

Weather Update
Weather Update

Weather Update: मनाली में इन जगहों पर बढ़ी रौनक

Weather Update:पर्यटन नगरी मनाली के साथ घाटी के अन्य पर्यटन स्थलों जैसे कसोल, मणिकर्ण, सोलंगनाला, कोठी गुलाबा और मढ़ी में रौनक बढ़ गई है।पिछले एक सप्ताह में पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है।रोजाना 2200 से 2400 पर्यटक वाहन मनाली पहुंच रहे हैं।

Weather Update: भीषण गर्मी की चपेट में बिहार

Weather Update:देश के मैदानी इलाकों में इस समय बिहार भीषण गर्मी की चपेट में है।जून के पहले हफ्ते की गर्मी ने राज्य में 11 साल का रिकॉर्ड ध्‍वस्‍त कर दिया है। बिहार में बीते दिन यानी 7 जून को 11 वर्ष साल बाद सबसे ज्यादा गर्मी रिकॉर्ड की गई। बिहार के 38 में से 29 जिले इन दिनों हीटवेव की चपेट में हैं।
मौसम विभाग के अनुसार इन जिलों में 13 से लेकर 21 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवाएं चलने के साथ 10 जिले ऐसे भी रहे जहां तापमान 44 डिग्री सेल्सियस पार कर गया है।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here